फिल्म दंगल में बॉलीवुड में एंट्री करने वाली जायरा वसीम ने रविवार को बॉलीवुड छोड़ने की घोषणा तो कर दी, लेकिन उसके बाद बॉलीवुड के साथ-साथ कई मशहूर हस्तियों ने उनके इस निर्णय को लेकर अपना गुस्सा भी जाहिर किया है। दरअसल, धर्म के नाम पर बॉलीवुड छोड़ने का यह ऐलान जायरा ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से किया। अपने सोशल मीडिया पर उन्होनें एक लम्बी चौड़ी पोस्ट को शेयर करते हुए इस बात का ऐलान किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zaira Wasim (@zairawasim_) on

उनके इस फेसबुक पोस्ट से साफ है कि उनका मानना है कि एक्टिंग करियर, उनके और उनके धर्म के बीच आ रहा है। कई शब्दों में लिखी पोस्ट का लेकिन सार जानना चाहे तो जायरा का मानना है, “मेरा एक्टिंग करियर मेरे धर्म के बीच आ रहा है। करियर और धर्म में से मैंने धर्म का चुनाव किया है। मुझे एहसास हुआ है कि भले मैं यहां सही तरीके से फिट हो जाऊं लेकिन मैं इस जगह के लिए नहीं बनी हूं। इसलिए मैं एक्टिंग छोड़ने का फैसला लेती हूं।”

जायरा के इस निर्णय से कई लोगों में रोष तो कईयों ने इसे बताया निजी मामला

सायरा की इस घोषणा के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन से लेकर मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने, उनके इस निर्णय पर गुस्सा जताते हुए इसे बेवकूफाना कदम करार दिया। मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने उनके इस फैसले को बेवकूफाना करार दिया और ट्विट करते हुए लिखा, “ मुझे आश्चर्य है कि बॉलीवुड की प्रतिभाशाली और टैलेंटेड जायरा वसीम एक्टिंग छोड़ना चाहती है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके करियर ने अल्लाह में उनके विश्वास को खत्म कर दिया है। क्या मूर्खता भरा निर्णय है। मुस्लिम समुदाय में बहुत सारी प्रतिभा इसी तरह बुर्के के अंधेरे में रहने के लिए मजबूर है।”

वहीं अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी जायरा वसीम के इस निर्णय पर नाराज़गी जताई है। रवीना ने लिखा, “इंडस्ट्री में दो फिल्में करने वाली जायरा को इंडस्ट्री ने बहुत कुछ दिया, लेकिन उनको इसके प्रति कोई कृतज्ञता नहीं है। उम्मीद है कि वे शांति के साथ यहां से निकल जाए और अपनी इस सोच को खुद तक ही सीमित रखें।”

हालांकि कुछ लोग ऐसे भी है जिन्होनें उनके इस फैसले में उनका पक्ष लिया है। उनकी प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर के साथ जल्द ही रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ के निर्माता सिद्धार्थ ऱॉय कपूर ने उनके इस निर्णय को निजी मामला बताते हुए कहा, “ जायरा बहुत ही बेहतरीन कलाकार है। यह उनका निजी मामला है, जो उन्होनें काफी सोच-समझ कर लिया है। हम हर तरह से उनका समर्थन करते हैं।”

वहीं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उनके इस निर्णय की सराहना की है। उमर अब्दुल्ला का कहना है, “उनकी पसंद पर सवाल उठाने वाले हम कोई नहीं होते है और वो जैसे चाहे वैसे अपनी जिंदगी जी सकती हैं।”

गौरतलब है कि जायरा ने 18 साल की उम्र से बॉलीवुड में शुरुआत की थी। उन्होनें आमिर खान के साथ फिल्म दंगल में काम किया, जिसमें उन्होनें पहलवान गीता फोगट का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया था। हाल ही में उन्होनें फिल्म ‘द स्काई इज़ पिंक’ की शूटिंग खत्म की है, जो इस साल के अंत में रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।