ऑफिस में हम दिन के कई घंटे बिताते हैं, इसलिए ये ज़रूरी है कि हम खुद को पूरे दिन के लिए आप टू डेट रखें। ऑफिस में कई तरह के लोगों से मिलते हैं, जो हमारे करियर के लिए बेहद ज़रूरी साबित हो सकते हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर हमें अपने कम्फर्ट का ध्यान भी रखना होता है। क्योंकि यदि हम कम्फर्टेबल ना महसूस करें, तो न हम कॉन्फिडेंट नहीं रहेंगे और ना ही ताज़गी से भरपूर, इसलिए हमें अपने पहनावे को स्टाइलिश बनाने के साथ-साथ कम्फर्ट का भी ध्यान रखना होगा। आइये बात करते हैं कुछ ऐसी टिप्स के बारे में, जो हमें ऑफिस में स्टाइलिश दिखने में मदद करेगी।

कपड़ों का रखें ऐसे ध्यान

आपको स्कर्ट पहनना अच्छा लगता है, तो आप पेन्सिल स्कर्ट या फुल लेंथ ए लाइन स्कर्ट पहन सकते हैं

credit: thefashiontag.com

ऑफिस में पहने जानेवाले कपड़ों का ध्यान एक खास अंदाज़ में आपको रखना चाहिए। ऑफिस में हमेशा ऐसे कपड़े पहने जो आपको किसी भी स्थिति, जैसे इंटरव्यू या कॉन्फ्रेंस के लिए तैयार रखें। पुणे की जानी-मानी डिज़ाइनर कोमल जोशी की माने तो ऑफिस के कपड़ों को तैयार करते हुए आपको ट्रेंड का भी ध्यान रखना चाहिए। यदि आपको स्कर्ट पहनना अच्छा लगता है, तो आप पेन्सिल स्कर्ट या फुल लेंथ ए लाइन स्कर्ट पहन सकते हैं। साथ ही आप फॉर्मल शर्ट को श्रग या सॉफ्ट जैकेट के साथ पहन सकती हैं। यदि आप जींस पहनना पसंद करती हैं, तो ऑफिस के मुताबिक इसका रंग चुने। आप चाहें तो काली, नेवी ब्ल्यू या हलके रंग के ट्राउज़र का चयन कर सकती हैं।

क्या ना करें

कपड़ों को खरीदने से पहले ध्यान रखें कि ये कपडे भड़कीले रंगों के ना हों। साथ ही बड़ी और भड़कीली प्रिंट आपका लुक ऑफिस में खराब कर सकती हैं। कपड़े ना ज़्यादा टाइट हो, ना ही ज़्यादा ढीले। क्योंकि ये आपको सहज महसूस नहीं करवाएंगे और आपके लुक को बर्बाद कर देंगे।

एसेसरीज़ हो यूनिक

आप चाहें तो ट्रेंडी इयरिंग पहन सकती हैं

credit: herbestalways.com

आपको और लोगों से हट कर दिखना है, तो यूनिक डिज़ाइन की ज्वेलरी खरीदें। ध्यान रखें कि आप हैवी और भड़कीली ज्वेलरी ना लें, लेकिन छोटी और यूनिक डिज़ायन की ज्वेलरी खरीदें। आप चाहें तो ट्रेंडी इयरिंग पहन सकती हैं या गले में सिर्फ ट्रेंडी ऑफिस चोकर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो हाथों में एक सिम्पल और डेलिकेट ब्रेसलेट पहन सकती हैं।

क्या ना करें

ध्यान रखें कि या सिर्फ चोकर पहनें, या सिर्फ इयरिंग। हैवी इयरिंग के साथ गले में नेकलेस का इस्तेमाल आपका लुक बिगाड़ सकता है। साथ ही हाथों में एक साथ बहुत से बैंगल्स या घड़ी के साथ बैंगल्स ना पहनें।

बैग्स का करें सहीं चुनाव

ऑफिस के लिए हमेशा लेदर के बैग्स का इस्तेमाल करें

credit: culturalindia.net

ऑफिस में बैग्स का भी सहीं चुनाव बेहद ज़रूरी है। ऑफिस के लिए हमेशा लेदर के बैग्स का इस्तेमाल करें, जो भूरे और काले रंग के हों। यदि आप लैदर का इस्तेमाल नहीं करतीं, तो सिंथेटिक लैदर के बैग्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही आप पेस्टल शेड्स के क्लच भी खरीद सकती हैं, जिसमें पेस्टल ग्रीन, पीच, स्काय ब्लू, ग्रे इत्यादि का चयन कर सकती हैं।

क्या ना करें

ध्यान रखें कि ऑफिस के लिए कभी भी चमचमाते डिज़ाइन वाले बैग्स ना लें। साथ ही फंकी डिज़ाइन के बैग्स ऑफिस गेटअप के साथ अच्छे नहीं लगते, इसलिए ऐसे बैग्स का इस्तेमाल ऑफिस के बाहर करना आपके लिए बेहतर होगा।

यदि आप इन टिप्स को अपनाती हैं, तो ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ कॉन्फिडेंट भी लगेंगी।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..