लंबी छुट्टी के बाद ऑफ़िस का पहला दिन हो और आपका दिल काम पर न लगे, ये बात लाज़मी है। किसी त्योहार की लंबी छुट्टियों या फिर लंबी फैमिली हॉलीडे, इन सब के बाद भला ऑफ़िस आकर काम करने का दिल किसका करेगा? दिल चाहता है कि काश और छुट्टीयां मिल जाती।

कैसे बनाए लंबी छुट्टीयों के बाद ऑफ़िस का पहला दिन बेहतर, आइये जानते हैं।

टू डू लिस्ट

छोटे छोटे काम से शुरुआत कीजिए। छुट्टियों पर जाने से पहले ऐसे कोई वादे न करें कि आप वापस आने बाद, ये कर देंगे या, वो कर देंगे। इस बात का ख्याल रखिए कि लंबी छुट्टी के बाद ऑफ़िस का पहला दिन ज़्यादा थकान वाला न हों। उसी काम को हाथ में लीजिए, जिसे आप पूरा कर सकें। लंबी छुट्टी से वापस आने के बाद काम में मन लगाना मुश्किल होता है, ऐसे में छोटे छोटे काम से शुरुआत करके आप वापस रुटीन में आ सकते हैं।

हो सके तो सहयोगियों के लिए कुछ सौगात लेकर आए

अपनी यात्रा से वापस लौटते हुए आप सहयोगियों के लिए कुछ न कुछ खाने की ख़ास डिश ला सकते हैं। खाने की टेबल पर, उस स्पेशल डिश का स्वाद लेते लेते, आप अपनी छुट्टीयों की खास यादें भी दोस्तों के साथ बाँट सकते हैं। अपनी छुट्टीयों की यादों को शेयर कर लेने के बाद,कम से कम आपका मन ऑफ़िस में लगा रहेगा और शायद आप काम में भी मन लगा पाए।

डींगे न ह़ॉके

आप लंबी छुट्टी से वापस आए है, लेकिन ध्यान रहे कि आप ज़्यादा डींगे न हांके। जगह की सुंदरता और आपके एडवेंचर स्पोर्ट्स की बातों से लोगों को परेशान न करें। ऐसा न हो कि बाकी सहयोगी जलने लगे। हो सकता है कि ऑफ़िस में ऐसा कोई हों, जिसे आपकी कहानियां सुनने में कोई दिलचस्पी न हो।

काम के बाद कुछ ऐसा, जिसका इंतजार आप दिन भर करें

आप रात के लिए अपने किसी खास दोस्त के साथ पार्टी या डिनर प्लान कर सकते हैं। पहले दिन ऑफ़िस में मन न लगना स्वाभाविक है, ऐसे में आप ऑफ़िस के बाद किसी खास दोस्त से मिल सकते हैं, जिसे आप लंबी छुट्टी के चलते बहुत समय से न मिल पाए हों। छुटटी से जुड़ी कई सारी यादें आप उसके साथ शेयर करेंगे, तो काम की थकान भी दूर हो जाएगी और छुट्टी की याद भी ताज़ा रहेगी।