एनिमल लवर ये शब्द आपने कई बार सुना होगा। ऐसे कई लोग होते हैं, जो जानवरों के प्रति विशेष लगाव रखते हैं और उनकी देखभाल को खुद की ज़िम्मेदारी मानते हैं। यही वजह है कि लोग अपनी व्यस्त दिनचर्या में से बेघर जानवरों की भलाई के लिए कुछ टाइम ज़रूर निकालते है। ऐसा अक्सर देखा गया है कि इन एनिमल लवर्स के भी अपने पसंदीदा पेट्स होते हैं। जैसे कि किसी को बिल्लियों से प्यार होता है, वहीं किसी को कुत्तों से ज़्यादा लगाव होता है। क्या आप भी किसी ऐसी लड़की से प्यार करते हैं, जो एनिमल लवर है और कुत्तों को सबसे ज़्यादा पसंद करती है? तो वैलेंटाइन पर आप उसे यादगार गिफ्ट दे सकते हैं।

आप ‘कैफे पैफे’ में वैलेंटाइन की शाम बिता सकते हैं

वैसे तो देश के कई शहरों में पैट कैफे बनाए गए हैं, जहां आप इन खूबसूरत और प्यारे जानवरों के साथ समय बिता सकते हैं, लेकिन यदि आप मुंबई के रहने वाले हैं, तो आप अंधेरी के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित ‘कैफे पैफे’ में वैलेंटाइन की शाम बिता सकते हैं। आइये जानते हैं इस कैफे के बारे में ख़ास बातें।

वैलेंटाइन डे के लिए खास

यहां आपके पेट डॉग के लिए भी स्पेशल डॉग फ़ूड मिलेगा

कैफे पैफे के ओनर संकल्प शर्मा के मुताबिक कल का दिन कैफे के लिए ख़ास है। यहां का हर दिन वैसे तो वैलेंटाइन डे की ही तरह मनाया जाता है, क्योंकि कई कपल यहीं मिलते हैं और यहीं से उनका प्यार शुरू होता है, लेकिन कल वैलेंटाइन डे है, तो ज़ाहिर है इस खूबसूरत कैफे में आपकी परफेक्ट डेट के लिए बहुत से बढ़िया प्लान्स बनाए गए हैं।

यहां कल के लिए स्पेशल खाने का इंतज़ाम किया गया है। कई ऐसी डिशेस हैं, जो खास तौर पर वैलेंटाइन के लिए बनाई गई हैं। यहां जाकर आप इन स्वादिष्ट खाने के साथ परफेक्ट डेट प्लान कर सकते हैं। सबसे खास बात है कि यहां आपके पेट डॉग के लिए भी स्पेशल डॉग फ़ूड मिलेगा, जिसमें प्रचलित डॉग रिसोतो भी शामिल होगा।

यहां आप अपनी खूबसूरत शाम कम बजट में बिता सकते हैं

आपको जान कर हैरानी होगी कि कल के लिए कोई भी एंट्री फीस नहीं ली जाएगी। इसका मतलब ये है कि जहां मुंबई के कई कैफे में कपल एंट्री के दुगुने दाम आपको देने पड़ते थे, यहां आप अपनी खूबसूरत शाम कम बजट में बिता सकते हैं। यहां आपको सिर्फ खाने के लिए पैसे खर्च करने होंगे। बस आपको अपने साथी के साथ कैफे तक पहुंचना है।

इसके अलावा वैलेंटाइन डे के लिए यहां एक खास कपल को, जो अपना प्यार सबसे यूनिक या कहें दिलचस्प रूप से ज़ाहिर करेगा, उसके लिए खास तौर पर पार्टी का इंतज़ाम किया जाएगा। ज़रूरी नहीं कि आप लड़का-लड़की ही हों, आप चाहें तो अपनी बेस्ट फ्रेंड, पैट डॉग, अपनी मां या पापा के साथ भी इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं। यदि यहां सबसे मज़ेदार बात कोई होगी, तो ये कि यहां सबसे यूनिक डॉग कपल को भी स्पेशल ट्रीट दी जाएगी। ये देखना आपकी डॉग लवर गर्लफ्रेंड के लिए बेहतरीन अनुभव साबित हो सकता है।

कैसे करें ‘पैफे’ में वैलेंटाइन डेट प्लान?

यहां आपके पेट डॉग के लिए भी स्पेशल डॉग फ़ूड मिलेगा

आपको इस कैफे में किसी भी तरह की एंट्री फीस नहीं देनी होगी, क्योंकि यहां वैलेंटाइन डे बिलकुल फ्री मनाया जा रहा है। यदि आप चाहें तो अपने प्लान के बारे में कैफे से पहले जाकर बात कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आपको यहां रोमेंटिक डेट तो मिलेगी, लेकिन यदि आप एकांत ढूंढ रहे हैं, तो ये जगह आपके लिए नहीं है।

क्या है कैफे पैफे?

यहां कई बॉलीवुड सेलेब भी आ चुके हैं

कैफे पैफे जिसका नाम दरअसल ‘पेट्स, इमोशंस, फ़ूड एंड एवरीथिंग’ है, यह आपके लिए एक बेहतरीन जगहों में से एक माना जाता है। इस कैफे के ओनर संकल्प शर्मा की माने तो ‘प्यार एक ऐसा काम है, जिसके लिए आपको किसी प्रकार की मेहनत करने की ज़रुरत नहीं पड़ती। आज की दुनिया में जहां लोग प्यार तो ढूंढ लेते हैं, लेकिन अनकंडीशनल लव या कहें निस्वार्थ प्यार आपको इन प्यारे जानवरों से मिलता है। वहीं दूसरी ओर अच्छा और स्वादिष्ट खाना आपके लिए फील गुड फैक्टर होता है। अच्छा खाना खाने से हमारा मन तनाव रहित हो जाता है और हम बेहतर महसूस करते हैं।’ आपको बता दें कि यहां कई बॉलीवुड सेलेब भी आ चुके हैं, जिसमें उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण एक हैं। यदि आप अपने तनाव भरे काम से परेशान हैं, तो यह कैफे आपके लिए धूप में ठंडी बयार का काम करेगा।

तो देर किस बात की, यदि आपने अभी तक अपनी एनिमल लवर गर्लफ्रेंड के लिए वैलेंटाइन प्लान नहीं किया है, तो ये कैफे आपकी मदद के लिए तैयार है।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..