लोग अक्सर घूमने जाने के लिए ऐसी जगहों को चुनते हैं, जो खूबसूरत भी हो और एडवेंचरस भी। आज हम बात करेंगे एक ऐसे ही खूबसूरत, लेकिन एडवेंचरस होटल की, जो पानी के ऊपर नहीं, बल्कि पानी के नीचे बना हुआ है। समुद्री खूबसूरती को निहारते हुए यदि आपको खाने का लुत्फ़ उठाना हो, तो ये होटल आपके लिए बिलकुल सटीक साबित होगा। आइये जानते हैं इस होटल की खासियत।

इस होटल के एक रूम में करीब 9 लोग रह सकते हैं

Image Credit: tripadvisor.com

मालदीव के रंगाली आइलैंड का ये खूबसूरत होटल कॉनरेड मालदीव्स अपने आप में एक मिसाल है। इस पूरे होटल को 16.4 फ़ीट पानी के निचे बनाया गया है। इस होटल को स्टील और कॉन्क्रीट का इस्तेमाल करके बनाया गया है। इस होटल के एक रूम में करीब 9 लोग रह सकते हैं, जहां उनकी खिदमत के लिए 4 बटलर और एक शेफ हाज़िर होगा। साथ ही मेहमानों को एक फिटनेस ट्रेनर भी दिया जाएगा। इसके अलावा मेहमानों के लिए रोज़ाना 90 मिनट का फ्री स्पा भी दिया जाएगा। लेकिन इसके लिए आपको एक रात के लिए 50 हज़ार डॉलर यानी 32 लाख रूपए खर्च करने होंगे।

क्या है खासियत मालदीव की?

इसके अलावा हर रिज़ॉर्ट के पास स्कूबा डायविंग का इंतज़ाम होता है

Image Credit: cloudfront.net

मालदीव के वेकेशन पर और भी कई खूबसूरत नज़ारों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। इसमें आप अंडर वाटर एडवेंचर का भी मज़ा भी ले सकते हैं। मालदीव के आस-पास कई खूबसूरत रिजॉर्ट्स भी हैं, जहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। इसके अलावा हर रिज़ॉर्ट के पास स्कूबा डायविंग का इंतज़ाम होता है, जो आपको ज़रूर आज़माना चाहिए।

कैसे पहुंचे मालदीव?

यदि आप मुंबई से अपनी यात्रा शुरू करना चाहते हैं, तो मुंबई से मालदीव तक क्रूज़ का लुत्फ़ उठा सकते हैं

Image Credit: blog.constancehotels.com

मालदीव की राजधानी माले के लिए आप तुरूवनन्तपुरम से फ्लाइट ले सकते हैं। वहीं आप दिल्ली से कोलम्बो के लिए भी फ्लाइट ले सकते हैं। इसके अलावा यदि आप मुंबई से अपनी यात्रा शुरू करना चाहते हैं, तो मुंबई से मालदीव तक क्रूज़ का लुत्फ़ उठा सकते हैं। मुंबई स्थित कई कंपनियां आपको अच्छे से अच्छे पैकेज देती हैं। इसकी बुकिंग आप ऑनलाइन भी करवा सकते हैं। इसमें आपको 7 से 8 दिन तक का पैकेज दिया जाता है, जिसमें खाने के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी आपको दी जाती हैं। इस क्रूज़ हॉलिडे का एक दिन का किराया करीब 6 से 7 हज़ार होता है। जिसके मुताबिक आपको पूरे टूर के लिए 40 से 45 हज़ार रूपए खर्च करने होंगे।

इस तरह मालदीव की खूबसूरती देखने के लिए आपको जल्द से जल्द यहां का प्लान बनाना चाहिए।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..