मुंबई में करोड़ों लोग काम करते है और अपने काम के सिलसिले को लेकर ज़्यादातर लोग ट्रेवल भी बहुत करते है। ये सफर लोगों के लिए बहुत थकावट भरा हो जाता है लेकिन अगर आप मुंबई से गुजरात के वापी काम के सिलसिले या घूमने के लिए अक्सर जाते रहते है तो अब आप चाहे तो अपने इस सफर को बेहद मज़ेदार भी बना सकते है। क्योंकि मुंबई से वापी के बीच और मुंबई से तारापुर के बीच हेलिकॉप्टर सर्विस शुरू की गई है, जिससे न सिर्फ आपका ट्रैवलिंग का काफी सारा वक्त बचेगा, बल्कि आराम से अपना सफर भी पूरा कर पाएंगे। चलिए जानते है इस नये सफर के बारे में।

इस शानदार सर्विस को स्काइशटल नाम दिया गया है, जिसे दिल्ली की प्राइवेट एयर चार्टर सर्विस की सुविधा देने वाली बड़ी कंपनी JetSetGo ने लॉन्च किया है। इसकी सबसे अच्छी खासियत ये है कि इसमें एक फाइव सीटर हेलिकॉप्टर का उपयोग किया गया है। फिलहाल अभी ये सर्विस सिर्फ बिजनसमैन और उन लोगों के लिए है जो सिर्फ कमर्शल वर्क के लिए गुजरात ट्रैवल कर रहे हैं। इस हेलिकॉप्टर की सर्विस प्राइवेट जेट के मुकाबले बेहद सस्ती है और अच्छी है।

इस सर्विस से होने वाले फायदे

Benefits-of-mumbai-to-vapi-air-transport-500x360
वापी गुजरात (भारत) के वलसाड जिले में स्थित एक शहर है।

पहला फायदा ये है कि इस हेलिकॉप्टर सर्विस से समय की भरपूर बचत होगी । इसके ज़रिए मुंबई से वापी जाने में लगने वाले समय में कमी आएगी।उन्हें अपने काम में ज़्यादा मुनाफा होगा क्योंकि अब वो बिना किसी ट्रैवलिंग परेशानियोंके काम पर फोकस कर पाएंगे।

दूसरा फायदा ये है कि ट्रेन या एयरपोर्ट पर लंबी चौड़ी लाइन लगाने की कोई झंझट नहीं होगी और न ही किसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, और ना ही सिक्यॉरिटी चेक का भी झंझट, क्योंकि ये एक डोर-टु-डोर सर्विस होगी।

मुंबई से वापी के बीच किराया

Air-fair-from-Mumbai-to-vapi-500x360
वापी रासायनिक उद्योग को लेकर प्रसिद्ध है|

शायद ही आपको इस बात की जानकारी हो कि GetSetGo पहले से ही मुंबई से बेंगलुरू के बीच एक प्राइवेट जेट सर्विस की सुविधा दे रहा है, जिसकी कीमत 21,950 से 54 हजार रुपये तक है। कंपनी अब अपनी इस सर्विस को अन्य शहरों और राज्यों में भी विस्तार देने के बारे में काम कर रही है। मुंबई से वापी जाने के लिए इस हेलिकॉप्टर के टिकट की शुरुआती कीमत 21 हजार रुपये है। हालांकि इस हेलीकॉप्टर कंपनी ने कहा कि बाद में इस किराए में बदलाव भी हो सकते है।

देखा जाए तो ये प्रॉफिट का सौदा उनके लिए ज़रूर रहेगा जो अपने काम और मीटिंग के सिलसिले में अक्सर प्राइवेट हलोकॉप्टर में खूब सारे पैसे पानी की तरह बहा दिया करते थे लेकिन अब उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी अपने अपने काम के सफर को काम ना समझकर इसे मज़ेदार ट्रिप बना सकेंगे।