बॉलीवुड एक्टर्स के लिए दुनिया घूमना कोई बड़ी बात नहीं है। कभी छुट्टियां मनाने तो कभी शूटिंग के लिए के लिए वो विदेश यात्रा करते ही रहते हैं। इन दिनों तो बॉलीवुड में शादी के लिए भी विदेश को चुना जाने लगा है। लगता है बॉलीवुड कलाकारों को इटली बहुत रास आ रही है, तभी तो जानी – मानी अभिनेत्री रानी मुखर्जी और निर्देशक -निर्माता आदित्य चोपड़ा ने अपनी शादी इटली में जाकर रचाई थी, वहीं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी शादी के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन इटली को ही माना। अब इस लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है और वो नाम है दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का। इस कपल ने भी अपना वेडिंग वेन्यू इटली को ही चुना। आइये जानते है क्या खास बात है इस जगह की।

लेक कोमो इटली के सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स

villa-balbianello-ranveer-dipika-wedding-venue-500x360
रणवीर और दीपिका की शादी में उनके परिवार वाले और कुछ करीबी मित्र है शामिल

अनुष्का और विराट की शादी इटली के टस्कनी में हुई थी और अब दीपिका और रणवीर ने अपनी शादी के लिए इटली के लेक कोमो को चुना है। ये जगह हॉलीवुड के ए लिस्ट सेलिब्रिटीज़ जॉर्ज क्लूनी, मैडोना और रिचर्ड ब्रैन्सन के बीच काफी फेमस है। लेक कोमो इटली के सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है, जो ऐल्प्स पर्वत की तलहटी में बसा है। लेक कोमो इटली का तीसरा सबसे बड़ा लेक है, जो 146 स्क्वायर किलोमीटर में फैला हुआ है। यह लेक करीब 1,300 फीट गहरा है, जो यूरोप के सबसे गहरे लेक में से एक है। लेक के चारों तरफ हरियाली, बर्फ से ढकी खूबसूरत पहाड़ियां और रंग-बिरंगे फूलों की भरमार है।

पूरा विला हरियाली से घिरा हुआ

Lussuosa-Villa-Oliveto-Lario-Fronte-Lago-foto-dallalto-Rif-500x360
इस विला के आस पास कई छोटे – छोटे गांव है

दीपिका और रणवीर की शादी इटली के लेक कोमो स्थित विला डेल बैलबियानेलो में हुई है। इस विला की खास बात ये है कि इस खूबसूरत विला में कई सारे सूंदर फूल है, जो शायद ही कही और देखने को मिले। पूरा विला फूलों से सजा हुआ है। अगर आप भी कुछ इस तरह का ड्रीम वेडिंग प्लान करना चाहते है तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है।

लेक कोमो के पास और भी कई खूबसूरत विला मौजूद है

villa-del-balbianello-Italy-Wedding-Lake-Como-500x360
इटली के टॉप डेस्टिनेशन में से एक है ये।

आप वहां जाएंगे तो देखेंगे कि लेक कोमो के ईर्द-गिर्द बसे गांवों में कई सारे रंग-बिरंगे घर बने हुए हैं और यहां का गॉथिक आर्किटेक्चर इस जगह की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देता है। यहां कई खूबसुरत विला और चैपल मौजूद हैं, जो इस जगह हो शादी जैसे भव्य समारोह के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन बनाने में मदद करते है।

इस वेन्यू में कई फेमस पर्सनालिटी ने की है शादी

lake-como-wedding-planners-villa-del-balbianello-500x360

इटली के लेक कोमो स्थित विला डेल बालबियानेलो में दुनिया के कई वीआईपीज और फेमस स्पोर्ट्स प्लेयर्स की शादी हो चुकी है। इटली के प्रसिद्ध शहर मिलान से लेक कोमो की दूरी महज 84 किलोमीटर है और इस दूरी को महज डेढ़ से दो घंटे में पूरा किया जा सकता है। लेक कोमो यह जगह हाल ही में तब चर्चा में आयी जब हॉलिवुड सेलिब्रिटी जॉर्ज क्लूनी ने यहां पर अपना घर ख़रीदा।

अगर आप भी इटली के लेक कोमो को देखना चाहते हैं तो यहां ज़रूर जाए। इस जगह की खूबसूरती आपको अपनी तरफ आकर्षित कर ही लेगी, जैसे हमारे चहेते बॉलीवुड कपल दीपिका और रणवीर को किया।

पहचान छोटी ही सही लेकिन अपनी खुद की होनी चाहिए। इसी सोच के साथ जीती हूँ।अपने सपनों को साकार करने की हिम्मत रखती हूं और ज़िन्दगी का स्वागत बड़े ही खुले दिल से करती हूँ। बाते और खाने की शौकीन हूँ । मेरी इस एनर्जी को चार्ज करती है, मेरे नन्ने बच्चे की खिलखिलाती मुस्कुराहट।