भारतीय रेलवे कैटरिंग और टूरिस्ट कॉर्पोरेशन लिमिटेड आईआरसीटीसी ने भारतीय पर्यटकों के लिए इंटरनैशनल टूर पैकेज लॉन्च किया हैं। ये आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे का हिस्सा है जो देशी और विदेशी टूर पैकेज लॉन्च करती है। पिछले महीने भी IRCTC कई टूर पैकेज लॉन्च किए थे। ये आईआरसीटीसी के टूर पैकेज भारतीय पर्यटकों को काफी ज़्यादा पसंद आते हैं क्योंकि यह किफायती और सुविधाजनक भी बहुत हैं। आइये जानते हैं इस नए टूर पैकेज के बारे में।

सिंगापुर-मलेशिया टूर पैकेज लॉन्च

singapore tour packages
सिंगापूर में एक जगह ऐसी भी है जहा कई इंडियन रहते हैं जिसे लिटिल इंडिया का नाम दिया है

हाल ही में आईआरसीटीसी ने सिंगापूर और मलेशिया की यात्रा करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय टूर पैकेज शुरू करने का फैसला किया है। ये टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का होगा। ये टूर हैदराबाद – सिंगापूर -कुआला – लांपुर – हैदराबाद के बीच 4 अक्टूबर 2018 से शुरू होगी। विजयवाडा के आईरसीटीसी मैनेजर के मधुसूदन राव ने एक प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए ये जानकारी दी कि इस पैकेज में सिंगापुर और मलेशिया के महत्वपूर्ण लोकेशन को कवर किया जाएगा साथ ही टूर के दौरान पर्यटकों का खास ख्याल रखा जाएगा।

ये लोकेशन होंगे कवर

singapore and malaysia tour
सिंगापूर और मलेशिया में कई भारतीय वहां काम करते हैं

इस टूर पैकेज का अगर आप आनंद लेना चाहते हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की इसकी बुकिंग थोड़ा एडवांस में पहले से ही कर के रख ले। ये टूर के दौरान आप ऑर्चिड गार्डन, सिंगापुर फ्लायर, यूनिवर्सल स्टूडियो, जेंटिंग हाइलैंड-बाटू गुफाएं, सेंटोसा आईलैंड, नाइट सफारी, पेट्रोनस ट्विन टावर और जुरोंग बर्ड सैंक्च्यूरी साड़ी जगह घुमाने के दौरान कवर की जाएगी।

पैकेज की कीमत

irctc malaysia and singapore tour price
सिंगापूर में कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होती रही है

जब भी हम कही विदेश घूमने का प्लान करते हैं तो अपनी जेब का खासा ध्यान रखते हैं और कोशिश करते हैं की हमारा जो बजट हैं उसी में घूमने से लेकर ठहरना और बाकि सभी चीज़े शामिल रहे । ऐसा अगर आप भी सोचते है तो ये पैकेज आपके लिए हो सकता है क्योंकि इस पैकेज की कीमत 84,277 रुपए प्रति व्यक्ति है और इसमें अच्छे होटल में रहना, खाना-पीना, साइटसीइंग टिकट और वीजा चार्जेज सभी चीज़े शामिल हैं। जो लोग इस पैकेज को लेना चाहते हैं वो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं या आईआरसीटीसी के विजयवाड़ा ऑफिस में संपर्क कर सकते हैं।

हर साल भारत से कई टूरिस्ट सिंगापूर और मलेशिया घूमने जाते हैं। सरकार के इस फैसले से और भी कई रास्ते खोल दिए हैं भारतीय टूरिस्ट के लिए। उम्मीद करते हैं कि सरकार की ये नई पहल सबको बेहद पसंद आये।

पहचान छोटी ही सही लेकिन अपनी खुद की होनी चाहिए। इसी सोच के साथ जीती हूँ।अपने सपनों को साकार करने की हिम्मत रखती हूं और ज़िन्दगी का स्वागत बड़े ही खुले दिल से करती हूँ। बाते और खाने की शौकीन हूँ । मेरी इस एनर्जी को चार्ज करती है, मेरे नन्ने बच्चे की खिलखिलाती मुस्कुराहट।