आपने अपने हॉलिडे के दौरान कई तरह के विला, बंगलो या कैम्प हॉउस देखे होंगे, लेकिन क्या कभी आपने पेड़ों पर लटकते हुए ट्री हाउस देखे हैं? यदि नहीं, तो आज हम आपको दुनिया के कुछ शानदार और खूबसूरत ट्री हॉउस के बारे में, जहां हॉलिडे के दौरान आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

इंग्लैंड

यहां आपको डबल बेड से लेकर हॉट बाथ टब के मज़े उठाने का मौका मिलेगा

credit: cloudfront.net

इंग्लैंड के डोरसेट नामक शहर में बने ट्री हाउस की बात ही निराली है। इस ट्री हाउस का नाम है द वुड्समैन ट्री हाउस, जो इंग्लैंड के फेमस ऑक्स के पेड़ पर बना हुआ है। ये पेड़ यहां की शान है और कई साल पुराना है। इस ट्री हाउस को गाय मेलिसिन नामक व्यक्ति ने बनाया था, जो एक लग्ज़री ट्री हाउस है। यहां आपको डबल बेड से लेकर हॉट बाथ टब के मज़े उठाने का मौका मिलेगा। साथ ही साथ यहां पेड़ पर बने बाथरूम में शावर लेने का मज़ा ही कुछ और है।

स्वीडन

आपने नॉर्दन लाइट के बारे में तो सुना ही होगा। ये आसमान में बनने वाली वो खूबसूरत रोशनी होती है, जो देखने में बेहद खूबसूरत होती है। स्वीडन के नोर्बेटेन नामक शहर में बने ट्री हाउस से आप इन नॉर्दन लाइट्स का मज़ा ले सकते हैं। यहां बने ट्री होटल के बारे में दुनिया जानती है। यहां आपको कई लग्ज़री रूम मिलेंगे, जिसमें कई तरह के अलग-अलग कमरे मौजूद हैं, जिनके नाम लोगों के बीच बेहद फेमस है।

इटली

इस ट्री हाउस को एलीना बर्थेल नामक महिला ने डिज़ाइन किया है

credit: theblondesalad.com

इटली अपने आप में एक खूबसूरत देश है। ज़ाहिर है यहां के बने ट्री हाउस भी बेहतरीन होंगे। इटली के फ्लोरेंस शहर में बने केसा बर्थेल ट्री हाउस को लोग अच्छी तरह से जानते हैं। यहां के एक खूबसूरत बगीचे के बीच इस ट्री हाउस को बनाया गया है। इस ट्री हाउस को एलीना बर्थेल नामक महिला ने डिज़ाइन किया है, जिसमें स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट और खूबसूरत बाथरूम मौजूद है।

जमाइका

जमाइका भी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए फेमस है। यहां के जीजान शहर में बना ट्री हाउस लोगों के बीच बेहद फेमस है। इस ट्री हाउस की खासियत है कि इसे जंगलों के बीचों-बीच बनाया गया है। इस ट्री हाउस से आपको पूरे जंगल का नज़ारा दिखाई देगा, जहां 100 साल से भी ज़्यादा बड़े पेड़ मौजूद हैं।

यदि आप भी इनमें से किसी एक देश में जाकर हॉलिडे मनाने का प्लान बना रहे हैं, तो इन ट्री हाउस में रुकना ना भूलें।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..