अपनी सहेलियों के साथ बहार घूमने से बेहतर और कोई चीज़ नहीं होती है। यही वो समय होता है जब आप पूरी तरह से खुलकर अपने दोस्तों के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। चाहे वो शॉपिंग और खाना-पीना हो या फिर घूमना-फिरना, अपनी गर्ल-गैंग के साथ आप हर चीज़ का पूरा आनंद लें सकते हैं। चलिए देखते हैं कौन से वह स्थान है जहां इन छुट्टियों में आप अपनी गर्ल-गैंग के साथ घूमने का मज़ा ले सकते हैं।

पुडुचेरी में अपनी गर्ल गैंग के साथ करे मौज़

पुडुचेरी में करिए मज़े
पुडुचेरी में करिए मज़े

यदि आप शांति और सुकून से भरी जगह ढूंढ रहे हैं, तो पुड्डुचेरी है आपके लिए एक सही विकल्प। पुड्डुचेरी में आपको फ्रांसीसी शहरों की एक झलक नज़र आएगी और यहां स्थित पीले कोलोनियल स्टाइल के घर और यहां की साफ़ सड़कें ही पुडुचेरी का मुख्य आकर्षण है। पुडुचेरी में आप बहुत सारी ख़रीददारी, कुछ स्वादिष्ट फ्रांसीसी भोजन और समुद्र के किनारे आस-पास की खूबसूरती को अनुभव करने का आनंद लें सकते हैं।

अंडमान एंड निकोबार का हैवलॉक आईलैंड

हैवलॉक आइलैंड की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी
हैवलॉक आइलैंड की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी

पोर्ट ब्लेयर से 4 घंटे की एक एक फ़ेरी ड्राइव से आप हैवलॉक आइलैंड पहुंच सकते हैं। हैवलॉक आइलैंड का खूबसूरत नीला पानी आपके और आपकी सहेलियों के लिए एक बेहद सुकूनदायक ट्रेवल डेस्टिनेशन होगा। हैवलॉक आइलैंड आकर आप स्कूबा डाइविंग का मज़ा ना लें, ऐसा तो हो नहीं सकता है। निश्चित रूप से, हैवलॉक की यात्रा आपके जीवन की सबसे बेहतरीन यात्राओं में से होगी।

कसोल की सुंदरता को अनुभव करें

कसोल में करे ट्रेक
कसोल में करे ट्रेक

हिमाचल प्रदेश का कसोल घूमने के लिए एक बहुत खूबसूरत जगह है। प्रकृति और एडवेंचर प्रेमियों के लिए कसोल सबसे अच्छी जगह है। यहां के अल्पाइन और शंकुधारी पेड़ इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। इस हरे-भरे क्षेत्र में आपको एक से एक लज़ीज़ पकवान खाने को मिलेंगे। इसलिए, यदि आप एक एडवेंचरस व्यक्ति हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपनी सहेलियों के साथ इस मजेदार और रोमांचक जगह पर जाना चाहिए। आप तारों के नीचे टेंट बनाकर कैंप में रहकर, पहाड़ों की ताज़ी हवा का आनंद ले सकते हैं।

सौंदर्य और एडवेंचर का मेल – कूर्ग

कूर्ग में आपको वो सुकून मिले, जो शायद कहीं और ना मिले
कूर्ग में आपको वो सुकून मिले, जो शायद कहीं और ना मिले

आप अपनी गर्ल गैंग के साथ कूर्ग की हरियाली का आनंद ले सकते हैं। कूर्ग जाकर आपका मन बिलकुल शांत हो जाएगा और यहां की खूबसूरती को देखकर आपको बहुत सुकून मिलेगा। यहां के मोहक झरने, चेलावाडा झरने और इरुप्पू झरने की एक यात्रा करें और यहां की ताजी हवा में खो जाएं। कूर्ग में ट्रेकिंग का मज़ा लेने के लिए आप कुमारा पर्वथा भी जा सकते हैं।

भारत का पूर्वी सौंदर्य – सिक्किम

सिक्किम की प्राचीन सुंदरता
सिक्किम की प्राचीन सुंदरता

पूर्वी भारत का यह हिस्सा प्राकृतिक सुंदरता से समृद्ध है और यदि आप अपनी सहेलियों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो सिक्किम एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। यहां की ऊंची पहाड़ियाँ, भव्य घाटियाँ और बौद्ध मठ सिक्किम को और भी ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं। सिक्किम लड़कियों के साथ घूमने के लिए भारत के सबसे सुरक्षित स्थानों में से हैं।

तो इन छुट्टियों में आप अपनी गर्ल गैंग के साथ कहां जाना पसंद करेंगे ?

एक उत्सुक पाठक, जिसने लेखन को चुना। मेरे खाली समय में मैं गाने सुनना और लोगों का सफरनामा पढ़ना पसंद करती हूं। यदि आपके पास भी कुछ दिलचस्प वाकये हैं, तो मुझे भेजें। preeti@hotfridaytalks.com