सारा अली खान इस जनरेशन की इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं, जो फिल्मों में आने से पहले ही मशहूर हो चुकी थी। पहली फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही वो सोशल मीडिया पर अपनी पहचान बना चुकी थीं। सुपरस्टार सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छी इंसान भी हैं। उन्होंने बार-बार फिल्मों से जुड़े इवेंट्स और फंक्शन्स में यह साबित किया है कि वह एकदम डाउन टु अर्थ है। आज सारा का जन्मदिन है और यही सही मौक़ा है जब आप यह जान सकते हैं कि क्यों सारा अपनी जनरेशन की बाकी अभिनेत्रियों से अलग हैं और क्यों सिर्फ दो फ़िल्में करने के बावजूद भी वो एक स्टार बन चुकी हैं।

पहली ही फिल्म में अभिनय था बेहतरीन

सारा की पहली फिल्म ‘केदारनाथ’

Image Credit: tosshub.com

अभिषेक कपूर निर्देशित रोमांटिक ड्रामा ‘केदारनाथ’ सारा अली खान की डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में सारा के साथ सुशांत काम करते नज़र आए थे। भले इस फिल्म की कहानी ज़्यादा लोगों को पसंद नहीं आई थी, लेकिन फिल्म में सारा के काम की तारीफ कई लोगों ने की थी। फिल्म में सारा और सुशांत की केमिस्ट्री बहुत खूबसूरत थी। ऐसा लगा ही नहीं की यह सारा की पहली फिल्म हो। फिल्म देखने के बाद हर किसी का यही कहना था कि सारा आगे चलकर इंडस्ट्री की एक बेहतरीन अदाकारा बनेगी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड भी दिया गया था।

दूसरी फिल्म भी थी एक सुपरहिट मेनस्ट्रीम फिल्म

‘सिम्बा’ में सारा का धमाकेदार अवतार

Image Credit: charmboard.com

सारा की दूसरी फिल्म ‘सिम्बा’ पिछले साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर्स में से एक थी। रोहित शेट्टी निर्देशित इस फिल्म में ड्रामा, इमोशंस, एक्शन, रोमांस, कॉमेडी, म्यूज़िक के साथ-साथ हर वो बात थी, जो मेनस्ट्रीम बॉलीवुड फिल्म में होनी चाहिए। इस फिल्म में सारा

ने रणवीर से साथ खुद को बेहतरीन तरीके से पेश किया था। उनका अभिनय तो अच्छा था ही, लेकिन इस फिल्म में उनके डांस और उनकी अदाओं ने भी दर्शकों को बहुत खुश किया। सबसे खास बात यह है कि फिल्म में सारा, रणवीर सिंह की एनर्जी से अपनी एनर्जी मिलाने में कामयाब रही। साथ ही फिल्म के दोनों सुपरहिट गानों, ‘आंख मारे’ और ‘मेरा वाला डांस’ पर उन्होंने रणवीर के साथ ताल से ताल मिला कर डांस तो किया ही, उनको बराबरी की टक्कर भी दी। सारा सिर्फ अभिनय ही नहीं, बल्कि डांसिंग में भी बहुत अच्छी हैं। सिम्बा जैसी फिल्मों को अक्सर लोग पैसा वसूल फ़िल्में कहते हैं।

खुद बना रही है इंडस्ट्री में पहचान

सारा ने कभी भी नहीं करवाई अपनी सिफारिश

Image Credit: vogue.in

खुद रोहित शेट्टी ने बहुत से इंटरव्यूज़ में यह बताया है कि सारा सामने से चलकर उनके पास काम मांगने आई थी। इतना ही नहीं सारा ने तो रोहित की फिल्म में काम करने के लिए उनके सामने अपने हाथ तक जोड़ लिए थे। वो घंटों तक उनके ऑफ़िस में इंतज़ार करती थी। साथ ही रोहित शेट्टी ने यह भी कहा था सैफ अली खान और अमृता सिंह में से किसी ने कभी भी रोहित को या किसी और डायरेक्टर को सारा की सिफारिश के लिए फ़ोन नहीं किया था। इन सब से यही पता चलता है कि सारा आज जहां पर भी पहुंची हैं, वह उनकी मेहनत, लगन और अच्छे काम का नतीजा है। यही कारण है कि सारा कभी भी किसी फ़िल्मी इवेंट, फिल्म प्रमोशंस या फिर किसी अवार्ड फंक्शन में अपने माता-पिता में से किसी के भी साथ कभी नहीं दिखती।

मीडिया की चहेती सेलिब्रिटी

हमेशा सबसे हाथ जोड़कर बात करती है सारा

Image Credit: silverscreen.in

आज-कल जहां एक तरफ मीडिया और बॉलीवुड सेलेब्स के बीच गरमा-गर्मी मची होती है, ऐसे में सारा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो सारी मीडिया से बड़े ही प्यार और आदर से बात करती हैं। फैंस अक्सर उन्हें मीडिया से हाथ जोड़कर बात करते हुए देखते हैं। वो जब भी इंटरव्यूज़ देती हैं, तो मीडिया उनके द्वारा दिए गए जवाबों से बहुत खुश हो जाती है। सारा की बातों में एक बड़प्पन और समझदारी साफ़ झलकती है।

तो यही वो कारण है जो सारा को एक सुपरस्टार बनाते हैं। आज के दिन हम सारा को उनके जन्मदिन की बधाई देते हुए यही आशा करते हैं कि वो जैसी अब हैं वैसी ही आगे भी बनी रहें।

अपने सपनो को पूरा करने की ताक़त रखती हूँ। अभिलाषी हूं और नई चीज़ों को सीखने की इच्छुक भी। एक फ्रीलान्स एंकर। मेरी आवाज़ ही नहीं, बल्कि लेखनी भी आपके मन को छू लेगी। डांसिंग और एक्टिंग की शौक़ीन। माँ की लाड़ली और खाने की दीवानी।