आप अक्सर यह सोचते हैं कि आपके सभी चहीते बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ अपने आप को फिट रखने के लिए स्पेशल डाइट फॉलो करते हैं, जिसमे विदेशी व्यंजन और विशेष खाद्य पदार्थ होते हैं, जिसके कारण उनका शरीर इतना फिट रहता है। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं होता है। ये सेलेब्रिटीज़ बहुत साधारण सा आहार खाते हैं जिसमे कोई कोई विशेष खाद्य पदार्थ मौजूद नहीं होता। आइये देखते हैं कि कैसा होता है हमारे चहीते सितारों का डाइट।

सलमान खान


Image Credit: blogspot

सलमान खान जंक फूड से दूर रहते हैं और मीट, सब्जियों और फलों जैसे शुद्ध और प्राकृतिक खाद्य पदार्थ खाते हैं। वे कहते हैं, “मैं कभी भी अनहेल्दी खाने का सेवन नहीं करता हूं।” वे ज़्यादातर प्रोटीन युक्त पदार्थ खाते हैं, जैसे, चिकन, अंडे का सफेद हिस्सा और मछली। वे चीनी युक्त और प्रोसेस्ड फूड से भी दूर रहते हैं। वे सलाद और दाल ज़्यादा खाते हैं जिससे उनको कार्बोहाइड्रेट मिलता है। वे हेल्दी खाने के साथ-साथ अपने वर्क-आउट में भी बराबर का ध्यान देते हैं।

प्रियंका चोपड़ा


Image Credit: justjared

प्रियंका का कहना है कि सिर्फ जंक फूड छोड़ देने से और एक सख्त डाइट फॉलो करने से ही आपको एक अच्छी बॉडी नहीं मिलती है। एक अच्छी बॉडी पालने के लिए आपको सही मात्रा में एक्सरसाइज़ भी करनी पड़ती है और अपने जीवन जीने के तरीके में भी थोड़े-बहुत बदलाव लाने पड़ते हैं। किसी भी अन्य पंजाबी लड़की की तरह उन्हें भी घर का स्वादिष्ट खाना बहुत अच्छा लगता है। वे समय-समय पर अपना पसंदीदा पिज़्ज़ा और आलू पराठा खाती रहती हैं। वे चपाती, सब्जियां, सूप, सलाद, चावल, दाल और बहुत सारे फलों का नियमित सेवन करती है। साथ ही वे जूसेस और पानी का अधिक सेवन करती है।

कैटरीना कैफ


Image Credit: bizasialivecom

कैटरीना की एनर्जी का राज़ है ब्रोकोली। एक फिट और आकर्षक बॉडी और एक एनर्जेटिक पर्सनालिटी पाने के लिए कैटरीना अपने डाइट को बहुत अच्छे से फॉलो करती है। वे कम खाने में या एक जीरो साइज़ फिगर पाने में विश्वास नहीं रखती है। वे बस अच्छा, सेहतमंद और शरीर को स्फूर्ति देनेवाले आहार खाना पसंद करती है। कैटरीना के पसंदीदा भोजन में मसालेदार पकोड़े, पिज़्ज़ा और फिश भी शामिल हैं। वे अपने डाइट को बहुत अच्छे से फॉलो करती है।

शिल्पा शेट्टी


Image Credit: facenfacts

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत ममी, शिल्पा दिन ब दिन यंग और हेल्दी होती जा रही है। वे एक दिन में 2,000 कैलरीज़ का सेवन करती है और गुरुवार के अलावा हफ्ते के बाकी के दिनों में मांसाहारी भोजन भी खाती है। वे नाश्ते में चाय, प्रोटीन शेक, दो खजूर और आठ काली किशमिश खाती हैं। दोपहर के भोजन में वे मक्खन के साथ एक मल्टीग्रेन रोटी, रिफाइंड ऑइल में पकायी गयी सब्जियां, चिकन और दाल खाती है। वे अपने डिनर में कुछ हल्का-फुल्का खाना पसंद करती हैं और सलाद के साथ अनार या सेब खाना पसंद करती हैं।

ऐश्वर्या राय


Image Credit: thenational

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की दूसरी यमी ममी हैं। हम ऐश को पसंद करते हैं और वे अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल को। ऐश्वर्या अपनी सेहत का बहुत ख़याल रखती हैं और फिट रहने के लिए बहुत मेहनत करती है। उसकी खूबसूरत त्वचा और फिट शरीर के पीछे का राज़ है कि वे बहुत सारे फल और सब्जियां खाती हैं। दिन भर में बहुत सारा पानी उनके शरीर को हाइड्रेटेड रखता है। इसके अलावा वे नियमित रूप से व्यायाम भी करती है। एक्सरसाइज़ और डाइट दोनों की मदद से अपनी खूबसूरती और हेक्टिक लाइफस्टाइल का भी ध्यान रख पाती हैं।

This is aawaz guest author account