श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडीज़ 34 साल की हो चुकी हैं। इस अभिनेत्री ने अपनी अदाओं और प्यारी सी मुस्कान के साथ बॉलीवुड में अपनी एक ख़ास जगह बना ली है। उन्होंने सुजॉय घोष की फिल्म ‘अलादीन’ के साथ बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो चल नहीं पाई, लेकिन इस अभिनेत्री ने अपनी खूबसूरती से बहुत से युवाओं का दिल जीता था। इसके बाद उन्होंने मर्डर 2, हाउसफुल 2 और रेस 2 जैसी फिल्में कीं। लेकिन वो सलमान खान की ‘किक’ ही थी, जो उनके करियर की सबसे बड़ी और सबसे सफल फिल्म बनी थी। इस फिल्म के बाद जैकलीन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

जैकलीन भी बॉलीवुड की सबसे सुंदर डांसर्स में से एक है। उन्होंने कई सुपररहिट गानों पर अपनी शानदार डांस स्किल्स दिखाई हैं। आज हम आपके लिए जैकलीन के कुछ प्रसिद्ध डांसिंग नंबर लेकर आएं हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया और बड़े परदे पर धमाका कर दिया था। तो आप भी जैकलीन के इन सुपरहिट डांस नंबर्स पर झूमने के लिए तैयार हो जाइये।

चिट्टियां कलाइयां

साल 2015 की फिल्म रॉय का यह गाना जैकलीन के सबसे पॉपुलर गानों में से हैं। गाने में कनिका कपूर की खूबसूरत आवाज़ और मीत ब्रदर्स के रैप ने दर्शकों को बहुत एंटरटेन किया और उससे भी ज़्यादा लोगों को एंटरटेन किया जैकलीन के शानदार डांस मूव्स ने। इस गाने में जितनी खूबसूरत जैकलीन लग रही थी, उससे भी ज़्यादा खूबसूरत उनका डांस था। इस गाने को यूट्यूब पर 18 मिल्यन व्यूज़ मिले थे। यह फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं पाई थी, पर फिल्म का यह गाना सबकी जुबां पर था।

सौ तरह के

रोहित धवन की ‘ढिशूम’ में जैकलीन वरुण के ताल से ताल मिलाती नज़र आई थीं। वैसे डांस में वरुण की एनर्जी को मैच आसान काम नहीं है, लेकिन जैकलीन ने इस गाने में वो कर दिखाया है। खूबसूरती के साथ-साथ जैकलीन में हर वो बात है, जो उन्हें एक अच्छा डांसर बनाती है। इस फिल्म में जैकलीन के किरदार को ज़्यादा महत्व नहीं मिला था, लेकिन फिल्म के इस गाने से जैकलीन हर तरफ छा गयी थी। जैकलीन और वरुण के जोशीले डांस के कारण यह गाना उस फिल्म का सबसे अच्छा ट्रैक था। यह गाना लोगों को इतना पसंद आया कि इसे यूट्यूब पर 25 मिलियन व्यूज़ मिले हैं।

यार ना मिले

इस सेंशुअल गाने में सलमान और जैकलीन की सिज़लिंग केमिस्ट्री ने सबको झूम उठने पर मजबूर कर दिया था। साल 2014 की ब्लॉकबस्टर ‘किक’ के इस गाने को यूट्यूब पर 12 मिलियन व्यूज़ मिले हैं। गाने में अपने सेंशुअस डांस मूव्स दिखाती जैकलीन बहुत खूबसूरत लगी हैं। यह गाना यकीनन उनके सबसे अच्छे गानों की लिस्ट के सबसे ऊपर आता है। इस गाने में उन्होंने अपनी अदाओं से सलमान खान तक को रिझा लिया था।

एक दो तीन

माधुरी दीक्षित के सुपरहिट गाने ‘एक दो तीन’ के रीमेक पर थिरकी थीं जैकलीन। साल 2016 में फिल्म ‘बाघी’ के गाने ‘एक दो तीन’ में जैकलीन ने अपने लटकों, झटकों और ठुमकों से सबको अपना दीवाना बनाया था। गाने में श्रेया घोषाल की आवाज़ जैकलीन पर जंच रही थी और जैकलीन ने भी काफी हद तक बड़े परदे पर माधुरी दीक्षित जैसा जादू चलाने की कोशिश की थी। गाने में जैकलीन की हर अदा लुभावनी थी। इस गाने को यूट्यूब पर 10 मिलियन व्यूज़ मिले थे।

जुम्मे की रात

सलमान खान की ‘किक’ का एक और गाना ‘जुम्मे की रात’ एक सुपरहिट पार्टी ट्रैक है। कोई भी पार्टी या त्यौहार इस गाने पर नाचे बिना अधूरा लगता है। इस गाने में जब सलमान जैकलीन के साथ शरारतें करते नज़र आए, तब जैकलीन भी अपने धमाकेदार डांस मूव्स और सेंशुअल अदाओं से गाने में जान डाल देती थी। मीका द्वारा गाए इस गाने में सलमान और जैकलीन को एक साथ नाचते देख मज़ा आ जाता है।

बीट पे बूटी

जिस गाने ने लोगों को नाचने पर मजबूर कर दिया था, वह था फिल्म ‘फ्लाइंग जट्ट’ का गाना ‘बीट पे बूटी’। यह गाना टाइगर श्रॉफ और जैकलीन पर फिल्माया गया था। इस गाने की प्रमोशन के लिए उन्होंने ‘बीट पे बूटी चैलेंज’ के नाम से बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को इस गाने के सिग्नेचर स्टेप पर डांस करने का चैलेंज दिया था। उनका यह चैलेंज बहुत सफल हुआ था। जहां तक डांस की बात आती है, तो फिल्म इंडस्ट्री के दो सबसे अच्छे डांसर्स इस गाने में एक साथ थिरकते हुए नज़र आए थे। यह गाना 2016 के सुपरहिट डांस नंबर्स में से एक था।

लत लग गई

जैकलीन के करियर की कुछ ख़ास फिल्मों में से एक थी रेस 2, जिसका गाना ‘लत लग गई’ उस साल का सबसे बेहतरीन और सिज़लिंग डांस नंबर था। गाने में सैफ को रिझाती जैकलीन बहुत खूबसूरत लग रही थी। गाने में उनके सभी डांस मूव्स एक से बढ़ कर एक थे। फिल्म में सैफ के साथ एक क्लब में झूमती जैकलीन खुद इस गाने का सबसे बड़ा आकर्षण थी। इस गाने का जो सिग्नेचर स्टेप था, वह इतना पॉपुलर हो चुका था कि उसे लगभग हर किसी ने करने की कोशिश की थी।

इन गानो के साथ जैकलीन ने अपना नाम इंडस्ट्री के सबसे अच्छे और सबसे हसीन डांसर्स में शामिल कर लिया हैं। आवाज़.कॉम जैकलीन के जन्मदिन पर उन्हें जन्मदिन की बधाई देता है।

अपने सपनो को पूरा करने की ताक़त रखती हूँ। अभिलाषी हूं और नई चीज़ों को सीखने की इच्छुक भी। एक फ्रीलान्स एंकर। मेरी आवाज़ ही नहीं, बल्कि लेखनी भी आपके मन को छू लेगी। डांसिंग और एक्टिंग की शौक़ीन। माँ की लाड़ली और खाने की दीवानी।