फिल्म ‘हाउसफुल 4’ इस दीवाली पर रिलीज़ के लिए तैयार है। हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी की कड़ी में रिलीज़ हो रही इस चौथी फिल्म में कई सितारे हैं। जहां अक्षय कुमार, रितेश देशमुख और चंकी पांडे जैसे पुराने सितारे भी इस फिल्म का हिस्सा है, वहीं बॉबी देओल सहित तीनों अदाकाराएं, पूजा हेगड़े, कृति सैनॉन और कृति खरबंदा की यह पहली हाउसफुल फिल्म होगी। यूं तो इस फिल्म का 60 प्रतिशत हिस्सा साजिद खान के निर्देशन में बना है, लेकिन भारत में शुरु हुए मी टू मूमेंट के बाद, इस फिल्म के निर्देशन की भागदौड़ इस फिल्म के लेखक फरहाद सामजी ने सम्भाली है। इस फिल्म का आज ही रिलीज़ हुआ लगभग साढे तीन मिनट का ट्रेलर लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। आप भी देखिए ट्रेलर की एक झलक।

ट्रेलर से साफ है कि दीवाली पर रिलीज़ हो रही इस फिल्म का कैनवास भी उतना ही बड़ा रखा गया है। जहां एक तरफ इस फिल्म को बड़े पैमाने पर शूट किया गया है, वहीं हाउसफुल की फील को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म में भी कई कॉमेडी डायलॉग्स को शामिल किया गया है। खास बात है कि ट्रेलर लांच के लिए यह सभी सितारे अपने किरदार और गेटअप में ही पहुंचे।

साजिद के साथ काम भविष्य में किया जा सकता है

हाउसफुल फ्रेंचाइज़ी के निर्देशक रह चुके है साजिद

Image Credit: encrypted-tbn0.gstatic.com

खास बात है कि हाउसफुल 2 और 3 दोनों का ही निर्देशन साजिद खान ने किया था। इतना ही नहीं ‘हाउसफुल 4’ भी आधी से ज़्यादा साजिद ने ही शूट भी की है। लेकिन भारत में शुरु हुए मी टू मूमेंट के बाद, उन पर लगे आरोपों के चलते इस प्रोजेक्ट से उन्हें हटना पड़ा और निर्देशन की भागदौड़ फिल्म के राइटर फरहाद ने सम्भाली। इस मामले पर इस फिल्म के मुख्य सितारे अक्षय कुमार से पूछे जाने पर अक्षय का कहना था, “अगर आगे चलकर साजिद पर लगे सभी आरोप गलत साबित हो जाते हैं, तो मुझे उनके साथ काम करने में कोई आपत्ति नहीं है। इसके साथ इस फिल्म को भी उन्होंने 60 प्रतिशत शूट किया है, लेकिन उनका नाम बतौर निर्देशक क्यों शामिल नहीं किया गया इसके लिए स्टूडियो (निर्माता) से पूछना होगा। इस मुद्दे पर मैं बात नहीं कर पाऊंगा।”

इतना ही नहीं पूछे जाने पर कि वो मी टू मूमेंट के बाद किस तरह के बदलाव इंडस्ट्री में देखते हैं, तो अक्षय का मानना था कि बहुत सी जगह पर अब सेक्शुअल हैरेसमेंट ऑफिसर्स नियुक्त किए जा रहे है और ऐसे अफसर अब हर जगह होते है, जिनके पास जाकर कोई भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।”

हालांकि इस फिल्म को इंडस्ट्री की महंगी फिल्मों में माना जा रहा है। हालांकि इस बात पर सफाई देते हुए अक्षय कुमार ने बताया कि लगभग 60 से 65 दिनों के भीतर शूट की गई इस फिल्म का बजट केवल 80 से 85 करोड़ रुपए का ही है। फिल्म की शूटिंग लंदन और राजस्थान में की गई है। पुनर्जन्म की इस कहानी में 16वीं के साथ-साथ 21वीं सदी को दिखाया गया है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।