हाउसफुल सीरिज़ की चौथी फिल्म ‘हाउसफुल4’ आज बॉक्सऑफिस पर रिलीज़ हुई है। अपनी कॉमेडी के लिए जाने जाते अक्षय कुमार और रितेश देशमुख जैसे सितारों ने इस फिल्म में अपनी कॉमिक टाइमिंग से चार चाँद लगाया है। फरहाद सामजी निर्देशित यह फिल्म पुनर्जन्म की कहानी है। फिल्म में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सैनॉन, कृति खरबंदा, रनजीत, जॉनी लीवर और चंकी पांडे जैसे सितारों के साथ-साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राणा दुग्गाबती भी स्पेशल अपीरीयंस में हैं।

फिल्म की कहानी

फिल्म का निर्माण साजिद नड़ियादवाला ने किया है

Image Credit: Movie – Housefull 4

फिल्म की कहानी बाला (अक्षय कुमार) नाम के राजकुमार की है, जो सितमगढ़ की राजकुमारी यानी कृति सैनॉन से शादी करने वाला होता है। उसी के साथ राजकुमारियों का अंगरक्षक धर्मपुत्र यानी बॉबी देओल राजकुमारी मीना यानी कृति खरबंदा और बांगरू महाराज यानी रितेश देशमुख राजकुमारी माला यानी पूजा हेगड़े के साथ शादी करने वाला होता है। लेकिन कुछ ऐसा होता है कि सभी की शादी के मंडप में ही मौत हो जाती हैं। साल 1419 में हुई इस घटना के बाद यह सभी फिर से जन्म लेते है और फिर से उनकी मुलाकात होती हैं। लेकिन इस जन्म में प्रेमिकाओं की अदल-बदल हो जाती हैं। जैसे ही हैरी यानी बाला यानी अक्षयकुमार की याददाश्त वापस आती है, उनकी कोशिश होती हैं कि इस जन्म में सभी प्रेमी और उनकी असली प्रेमिकाओं से मिला दिया जाए। इन सभी परिस्थितियों में जो सिचुएशन बनती है, वो कॉमेडी से भरपूर है।

कलाकारों का अभिनय

फिल्म की टक्कर और दो फिल्मों के साथ है

Image Credit: Movie – Housefull 4

फिल्म में अक्षयकुमार और रितेश देशमुख की कॉमिक टाइमिंग लाजवाब है। कई सामाजिक मुद्दों से जुड़ी फिल्में करने वाले अक्षय के कॉमिक अंदाज़ का दर्शक अक्सर ही बेसब्री से इंतज़ार करते रहते हैं। हाउसफुल सीरिज़ में अक्षय, रितेश और चंकी पांडे शुरुआत से ही है। फिल्म में चंकी यानी आखिरी पास्ता का किरदार इस फिल्म में भी लोगों का मनोरंजन करने में कामयाब रहा है। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राणा दुग्गाबति का स्पेशल अपीरयंस है।

फिल्म देखें या नहीं

फिल्म 3000 स्क्रीन में रिलीज़ हो रही हैं

Image Credit: Movie – Housefull 4

फिल्म में बाहुबली के कई रेफरेंस हो या फिर नील नितिन मुकेश का मजाक बनाना हो। फिल्म में महेश भट्ट और आलिया भट्ट जैसे कई इंडस्ट्री के लोगों पर चुटकी ली गई है। फिल्म के सेट काफी खूबसूरत है और डायलॉग गुदगुदाते है। फिल्म का फ़र्स्ट हाफ लोगों को बोर कर सकता हैं, लेकिन फिल्म का सेकेंड हाफ कॉमेडी से भरपूर है। अक्षय कुमार की याददाश्त आने और जाने के सिक्वेंस को जिस तरह परोसा गया है, वह दर्शकों को काफी गुदगुदाता है।

साल 2010 में हाउसफुल सीरिज़ की पहली फिल्म रिलीज़ हुई थी। उसके बाद साल 2012, 2016 और अब साल 2019 में इस सीरिज़ की चौथी फिल्म आई है। 3000 स्क्रीन के साथ रिलीज़ हो रही यह फिल्म फैमीली फिल्म है , जो कॉमेडी से भरपूर है। फिल्म की कहानी हालांकि कमज़ोर है क्योंकि दर्शक इस फिल्म से सिर्फ और सिर्फ कॉमेडी की उम्मीद करते हैं, लेकिन इस फिल्म में कॉमेडी सेकेंड हाफ़ में ज़्यादा है। फिल्म को देखकर इस बात का अंदाज़ा आसानी से लगाया जा सकता है कि इस फिल्म के लिए करोड़ो रुपया खर्च किया गया है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।