बालों में रंग लगाने से अपनी हर रोज़ की परसनैलिटी में एक फर्क आ जाता है। अगर आप रोज़ रोज़ अपने उसी हेयर स्टाइल और रंग को देख कर ऊब गए हैं तो हो सकता है आपको भी बालों को रंगने का मन कर रहा हो।

अगर आप सालों जाने का प्लैन बना रहे हैं, तो कुछ ऐसी बातें बहुत ही ज़रूरी हैं जो आपको अपने स्टाइलिस्ट के साथ कर लेनी चाहिए।

आपने कभी बालों में महंदी या हीना लगाया है

महंदी या हीना एक बहुत ही लोकप्रिय तरीका है बालों में एक हल्का सा लाल या भूरा रंग लाने का। काफी लोगों का ये भी मानना है कि महंदी लगाने से बाल मज़बूत और मुलायम बनते हैं, और सफ़ेद बाल भी देर से आते हैं।

स्वागत जागिरदार गली बॉय मूवी के लिए रणवीर सिंह के साथ
स्वागत जागिरदार गली बॉय मूवी के लिए रणवीर सिंह के साथ

Instagram

स्वागत जागीरदार BBlunt में स्टाइलिस्ट हैं। ये आज भारत के टॉप का salon (सलोन) है, जो ना सिर्फ आम इंसान बल्कि सेलेब्रिटीज़ का भी चहीता है। उनके अनुसार, अगर आपने कभी भी बालों में महंदी लगाई है तो स्टाइलिस्ट को ज़रूर बताइये, क्योंकि इससे आपके बालों के रंग पर असर पड़ सकता है। ज़्यादातर ऐसा होता है कि महंदी वाले बालों में रंग पकड़ने में वक़्त लगता है या उतने अच्छे से नहीं दिखाई देता है।

आखरी बार कब लगाया कलर

चाहे आपने ६ महीने पहले रंग किया हो या १ साल पहले, अपने स्तालिस्ट को ज़रूर बताइये। हर रंग बालों में थोड़ा असर छोड़ ही जाता है, और शायद जो रंग आप लगाना चाहते हैं वो इतने अच्छे से नहीं दिखाई दे। इसलिए ये जानकारी ज़रूर दीजिये, स्वागत कहते हैं।

किस तरह का कलर लगाया था?

घर में लगाने वाले हेयर कलर आपके बालों पर एक परत छोड़ देते हैं। ऐसे में आपके स्टाइलिस्ट को हो सकता है किसी दूसरे तरीके से रंग लगाना पड़े। स्वागत कहते हैं कि ये बात भी ज़रूर पहले ही साफ़ कर लीजिये।

कोई भी हेयर प्रोडक्ट जो इस्तेमाल करते हैं

स्वागत के हिसाब से आप अपने शैम्पू और कंडीशनर के अलावा इस्तेमाल करने वाले हर हेयर प्रोडक्ट के बारे में स्टाइलिस्ट को बताइये।

अगर आपको अपने बालों का रंग वैसा ही चाहिए जैसा आपने सोचा है तो इन बातों का ज़िक्र ज़रूर कीजिये।