सोशल मीडिया पर अक्सर लोग एक दूसरे को चैलेंज देते हुए नज़र आते हैं, लेकिन इस बार जो चैलेंज लोग एक-दूसरे को दे रहे हैं, वह फिट रहने का चैलेंज। तो भला बॉलीवुड के सितारे इस दौड़ में पीछे कैसे रहते? इसीलिए इन दिनों सभी एक के बाद के एक दूसरे को चैलेंज देते हुए नज़र आ रहे हैं।

असल में इस चैलेंज की शुरुआत की, केंद्रीय खेल व युवा मामलों के मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने, जिन्होंने ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ मिशन के तहत रितिक रोशन, विराट कोहली को चैलेंज किया। फिर क्या था, इन दिनों अपनी फिल्म सुपर-30 की शूटिंग में व्यस्त रितिक रोशन ने इस चुनौती को स्वीकार किया और मुंबई की सड़कों पर साइकिल चलाई।
रितिक ने अपने वीडियो में लिखा कि ‘वह ऐसा अक्सर करते हैं’। इसके बाद उन्होंने अपने माता-पिता, टाइगर श्रॉफ और कुणाल कपूर को चैलेंज करते हुए इस फिटनेस चैलेंज को आगे बढ़ाया। लेकिन इस चैलेंज को पूरा करते हुए रितिक रोशन एक मामले में फंस गए। उनके सड़कों पर साइकिल चलाने को लेकर लोगों ने कहा कि उन्होंने साइकिल चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना था, इसीलिए मुंबई पुलिस ने भी इस बारे में उनसे जानकारी मांगी।

रितिक रोशन का चैलेंज स्वीकारते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जिम का वीडियो शेयर किया। उन्होंने इस चैलेंज को आगे बढ़ाते हुए पत्नी अनुष्का शर्मा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महेंद्र सिंह धोनी को यह चैलेंज दिया।

वहीं टाइगर श्रॉफ ने रितिक से मिले चैलेंज को स्वीकारते हुए अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया और उन्होंने अगला चैलेंज सोनम कपूर, करण जौहर और फरहान अख्तर को दिया।

जब यह चैलेंज बॉलीवुड के बड़े स्टार्स के बीच फेमस हो रहा था, तो भला टीवी के छोटे पर्दे के स्टार्स पीछे कैसे रहते? ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल की भाभी सौम्या टंडन ने एक वीडियो शेयर करते हुए इस अभियान की सराहना की और साथ ही अपना फिटनेस वीडियो भी शेयर किया।

इसके साथ-साथ बबीता फोगाट, अमिताभ बच्चन ने भी इस चैलेंज को स्वीकार किया।

अनुष्का शर्मा ने अपना फिटनेस वीडियो शेयर करते हुए दीपिका पल्लीकल और वरुण धवन को यह चैलेंज दिया।

यह तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड सेलिब्रिटी फिटनेस को लेकर कितने अडिग हैं, लेकिन इस चैलेंज के ज़रिये उन्हें मनोरंजन का एक मौका ज़रूर मिला। इस तरह वे अपने फैंस और आम जनता को भी फिटनेस के मामले में जागरूक कर रहे हैं।
मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..