अगर आपके दोस्त इस रविवार आपके घर ब्रंच पर आ रहे हैं और आप तय नहीं कर पा रहे कि क्या बनाना चाहिए, तो चिंता की कोई बात नहीं। हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी ब्रंच रेसिपीज़ जिसे बनाने में समय भी काम लगेगा और आपके दोस्तों को खाने में मज़ा भी बहुत आएगा।

ब्रंच को शुरू करने के लिए स्टार्टर्स

Starters-To-Begin-The-Brunch-500x360
मेपल सिरप और चेरिस में डूबे हुआ फ्रेंच टोस्ट

Image Credit: Pixabay

सबसे पहले अपने मेहमानों का स्वागत एक वेलकम ड्रिंक से करें।

चूंकि ब्रंच आमतौर पर देर से परोसा जाता है, इसलिए मेहमानों के खाली पेट को वार्म अप करने के लिए, कुकुम्बर यानी खीरा से बना सैंडविच चीज़ के साथ परोसे। इसके साथ फ्रेंच टोस्ट विथ मेपल सिरप को कोई ना नहीं कह पाएगा। मेपल सिरप को फ्रेंच टोस्ट के ऊपर स्प्रेड करके उसे एक फ्रूट के साथ परोसे।

रेगुलर मेन कोर्स थोड़ा हट कर रखें

Give-Your-Regular-Main-Course-A-Change-500x360
गर्म-गर्म पराठों को अपनी पसंद की करी के साथ सर्व करें

Image Credit: Pixabay

हमेशा की तरह वही रोटी या चावल ना बनाए। इसके बजाय,आलू, गोबी या मूली के पराठो को आज़माएं और साथ में हरे मटर का पोहा भी आप परोस सकते हैं। पोहे को बदलाव लाते हुए आप उसे कॉर्न पोहा, बेक्ड पोहा और बटाटा पोहा बनाकर भी सर्वे कर सकते हैं।

अपने ब्रंच को स्टाइल में पूरा करें

End-Your-Brunch-In-Style-500x360
फोम वाला क्रीमी और टेस्टी चॉकलेट शेक

Image Credit: DJ Foodie

यदि आपको बेकिंग आती हो या फिर आप उसके लिए किसी को बुला सकते हो तो अपनी दावत के अंत में मेहमानों को घर पर बने बेक्ड डेजर्ट परोसे। अपने ब्रंच को यादगार बनाने के लिए आप आखिर में मेहमानों को उपहार के रूप में हैंडमेड गिफ्टस दें, जिसमे आपने अपने हाथ से उनके लिए मेसेजे लिखे हों।

दावा है कि यह ब्रंच और आपकी मेहमान नवाज़ी आपके दोस्त ज़िंदगी भर नहीं भूल पाएंगे।