गर्मियों की इस तड़कती दोपहर में पीने को एक ताज़ा आइस टी मिल जाए, तो एक ठंडक का एहसास होता है। हम सभी को एक ऐसी आइस टी पसंद होती है, जिसमें हमारी सामान्य चाय के स्वाद के साथ हमारे अन्य मनपसंद फल का स्वाद मिला हो। आइस टी को दुनिया भर में पसंद किया जाता है, और वह लगभग हर स्वाद में बनती हैं, जैसे, नींबू,अदरक, काली चाय, स्ट्रॉबेरी और रास्पबेरी। लेकिन क्या आपने आइस टी के और अनोखे फ्लेवर के बारे में सुना है?

मैंगो आइस टी: आइस टी का राजा!

आम की आइस टी कोई आम चीज नहीं है!

Image Credit: Organic Facts

गर्मियों में आम खाने का इंतज़ार सभी को रहता है और अगर आम के स्वाद की आइस टी भी मिल जाए तो इससे बेहतर बात ओर क्या हो सकती है। इस आइस टी को बनाना काफी आसान होता है। स्टोव पर थोड़ा पानी गर्म करें और उसमे काली चाय के 2-3 चम्मच मिला लें। फिर इस मिश्रण को ठंडा कर लें। इसे ब्लेंडर में डालें और इसमें अपनी पसंद के अनुसार कुछ कटे हुए आम, नींबू का रस और चीनी मिलाएं। ऐसे मौसम में आम के स्वाद का आनंद लेने का यह सबसे अच्छा तरीका है।

कुकुम्बर एन्ड मिंट ग्रीन टी : स्वस्थ, हल्की और स्वाद से भरपूर!

एक बढ़िया कॉम्बो

Image Credit: piknow.net

ककड़ी और पुदीना एक अद्भुत और ताज़गी से भरा कॉम्बो है। इस कॉम्बो को यदि हम आइस टी में मिला दें तो एक बेहतरीन ड्रिंक बन सकती है। यह एक आसान रेसिपी है। टी बैग्स का उपयोग कर एक सामान्य ग्रीन टी बनाएं। फिर उसे ठंडा कर लें। जब चाय ठंडी हो रही हो, उस दौरान इसमें ककड़ी के कुछ स्लाइस और पुदीने की टहनी मिला दें। यह चाय के स्वाद को एक अलग रूप देगा। आप इसमें मिठास लाने के लिए शहद का उपयोग भी कर सकते हैं। यह एक बेहतरीन स्वाद से भरपूर ड्रिंक!

जिंजर आइस टी: अदरक वाली आइस टी

अगर आपको अदरक वाली चाय पसंद है तो आपको अदरक वाली आइस टी भी पसंद आएगी।

Image Credit: Blog Engage

सभी अदरक प्रेमियों को इस ड्रिंक को ज़रूर पीना चाहिए। आप बाज़ार में उपलब्ध रेडीमेड जिंजर टी बैग्स का इस्तेमाल कर सकते हैं या यह चाय बनाने के लिए कसे हुए अदरक का उपयोग भी कर सकते हैं। बस टी बैग और कद्दूकस की हुई अदरक को गर्म पानी में डालें , फिर इसे ठंडा कर लें। आप इसमें अपने स्वाद अनुसार मिठास के लिए शहद का उपयोग कर सकते हैं। इस आइस टी में आप नींबू, नारंगी, दालचीनी, या इलायची को भी डाल सकते हैं।

अब इन गर्मियों में लीजीए इन अनोखी आइस्ड टी का मज़ा।

This is aawaz guest author account