अक्सर लोग अपने घर डिनर प्लान करते हैं, जहां वे एक से एक स्वादिष्ट डिश बनाकर लोगों को इंप्रेस करना चाहते हैं। इस थ्री कोर्स मील में सबसे ज़्यादा लोगों का ध्यान खींचता है डेजर्ट सेक्शन। जैसा कि सभी जानते हैं भारत में लोगों को मीठा बेहद पसंद है। लोग हमेशा मीठा खाना चाहते हैं और अगर इसमें वैरायटी मिल जाए, तब तो बात ही अलग है। यदि आप भी अपने घर में एक इंप्रेसिव डिनर प्लान करने जा रहे हैं, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे डेजर्ट के बारे में, जिसमें आप मीठे के साथ-साथ सर्विंग बाउल को भी खा सकते हैं।ज़रा देखिए इस वीडियो को और हमें बताइए क्या यह दिलचस्प नहीं है?

अमेरिका में ये सर्विंग पैटर्न इन दिनों बेहद प्रचलित है। यहां लोग अक्सर इस तरह के चॉकलेट बॉल में खाना परोसते दिखाई देंगे। धीरे-धीरे ये ट्रेंड अब भारत में भी दिखाई दे रहा है। क्या आप जानते हैं  गुब्बारे की मदद से चॉकलेट की कटोरियां बनाना बेहद आसान है। इसके लिए ना आपको ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है और ना ही आपको किचन सिर पर उठाने की। यह चॉकलेट बाउल दिखने में खूबसूरत और एडिबल है। इसके लिए आपको ज़रूरत है सिर्फ एक गुब्बारे की, डार्क चॉकलेट की और  एक ट्रै की।
फॉलो करें ये रूल्स!
आपको पहले चॉकलेट को मेल्ट करना है। चॉकलेट लिक्विड को हल्का ठंडा करने के बाद इसमें फुलाए हुए गुब्बारे को डिप करना है। जैसे ही गुब्बारे का आधा हिस्सा चॉकलेट में ढंक जाए, उसे ट्रे में जमाएं।इसी तरह चार से पांच बाउल बनाने के बाद इसे डीप फ्रीज़ करें। लगभग 1 घंटे तक डीप फ्रीज़ करने के बाद इसे बाहर निकालें और गुब्बारे में पिन मारकर उसे फोड़ दें। अब धीरे से यह गुब्बारा बाहर निकालें। ध्यान रहे कि गुब्बारा बाहर निकालते वक्त चॉकलेट की लेयर टूटे नहीं। बस तैयार है आपके चॉकलेट बाउल।
एक रेसिपी से कई रेसिपीज़
इस डेजर्ट को खाना मज़ेदार होता है

इसके अंदर आप हर बार अलग-अलग चीजें रख सकते हैं। चाहे तो आप इसमें चॉकलेट मूज़ रखें, चाहे तो आइसक्रीम, चाहे तो स्ट्रॉबेरी और क्रीम। इस चॉकलेट बाउल को लोगों के सामने पेश करने में आपको बेहद खुशी होगी। क्योंकि यह दिखने में बेहद खूबसूरत होते हैं और इस डेजर्ट को खाना मज़ेदार होता है।

सोशल मीडिया पर करें शेयर
मज़े की बात तो यह है कि आप इस डेजर्ट को अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर सकते हैं और साथ ही इसे अपना डेजर्ट पैटर्न भी बना सकते हैं। हर बार आप इस तरह के चॉकलेट बाउल में अलग-अलग चीजें रखकर लोगों के सामने पेश कर सकते हैं। यह आपके घर के डेजर्ट की शान को दुगुना कर देंगे।
तो देर किस बात की, आप भी बनाइए चॉकलेट बाउल और लोगों के बीच हो जाइए फेमस!
मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..