आज मुंबई में 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जैसा कि आप सभी जानते हैं मुंबई में लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करना यहां के लोगों को अच्छी तरह आता है। इसलिए रेस्टोरेंट ओनर्स ने ग्राहकों को कई तरह के डिस्काउंट देने का उपाय निकाला है। उन रेस्टॉरेंट्स में, जहां का खाना लोगों को बेहद पसंद है, लोगों को वोट डालने के बाद निशान दिखाने पर यहां खाने पर डिस्काउंट मिल रहा है। आइए जानते हैं मुंबई के वह कौन से रेस्टॉरेंट्स हैं, जहां जाकर आप वोटिंग के बाद इन डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं।

आई लव मिसल

परेल में मौजूद आई लव मिसल एक फेमस मिसल पाव की शॉप है। यहां लोग अक्सर जाना पसंद करते हैं। इस रेस्टोरेंट के ओनर अभिषेक नकाशे की माने तो इस बार इलेक्शन में 36 लाख लोग पहली बार वोट डालेंगे, इसीलिए वे चाहते हैं कि भारत को एक अच्छी सरकार मिले। यही वजह है कि उन्होंने लोगों को वोट के लिए प्रेरित करते हुए आज वोटिंग निशान दिखाने के बाद मात्र 60 रूपए में मिसल खिलाने का ऑफर दिया है। यहां जाकर आप चटपटी और टेस्टी में मिसल मात्र 60 रूपए में खा सकते हैं।

वाया बॉम्बे

आज वोटिंग करने वालों को बेहतरीन फ्रेश लाइम वॉटर फ्री में सर्व करने वाला है

चेंबूर में मौजूद यह खूबसूरत कैफे आपको वोटिंग के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने को प्रेरित कर रहा है। स्वादिष्ट खाने और ड्रिंक्स की कई वैरायटी के साथ चेंबूर इलाके में मौजूद यह कैफे आज वोटिंग करने वालों को बेहतरीन फ्रेश लाइम वॉटर फ्री में सर्व करने वाला है। बस आपको वोटिंग साइन दिखाकर इस फ्रेश लाइम वॉटर का लुत्फ उठाना है। आप चाहें तो इसके अलावा यहां के स्वादिष्ट खाने का भी मज़ा भी उठा सकते हैं।

कॉफी बाय दी बेला

यदि आप आज वोटिंग करने जा रहे हैं, तो कॉफी बाय दी बेला के किसी भी आउटलेट से स्वादिष्ट कॉफ़ी का कप फ्री में ले सकते हैं। इसे कॉफी बाय दी बेला ‘कप्पा जो’ के नाम से सर्व कर रही है। बता दें कि कॉफी बाय दी बेला में आपको और भी कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजन और अलग-अलग तरह की कॉफी पीने का मौका मिल सकता है।

ली कैफे

चेंबूर के खास इलाके में ली कैफे नाम का यह एक खूबसूरत कैफे है, जहां आपको आम तौर पर कॉन्टिनेंटल खाना और डेज़र्ट सर्व किये जाते हैं।लेकिन 29 अप्रैल को वोटिंग करने के बाद आप यहां का बनाया हुआ खास फ्रेश लाइम वॉटर फ्री में पी सकते हैं। गर्मियों में वोटिंग करने वालों के लिए इससे बेहतर ऑफर और क्या होगा।

सबवे

यह डिस्काउंट आपको सबवे से मिलने वाले हर फ़ूड आयटम पर मिलेगा

यदि आपको हेल्दी खाना पसंद है, तो आप वोटिंग करने के बाद सबवे का रुख कर सकते हैं। सबवे ने अपनी सभी वोटरों को आज 18 परसेंट डिस्काउंट देने का वादा किया है। यह डिस्काउंट आपको सबवे से मिलने वाले हर फ़ूड आयटम पर मिलेगा। किसी भी वोटर को वोटिंग लाइन में खड़े रहने के बाद सबवे का टेस्टी खाना ज़रूर पसंद आएगा।

मैकडोनाल्ड

देश में मैकडॉनल्ड एक ऐसी फ़ूड चेन है, जहां के बर्गर खाए बिना शायद हम एक महीना नहीं गुजारते। यदि आज आप वोट करने जा रहे हैं, तो यहां कुछ खास बर्गर्स पर आपको डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा मैकडॉनल्ड्स आज वोटर्स को फ्री कोक देने का भी निश्चय कर चुका है।

यह तो थी मुंबई की बात, लेकिन यदि आप भारत के किसी अन्य शहर में हैं, तो वोटिंग के दिन आपको अलग-अलग रेस्टोरेंट्स में ऐसे ऑफर ज़रूर मिलेंगे। देर मत कीजिए, वोटिंग करके अपना फर्ज निभाइये और डिस्काउंट के साथ स्वादिष्ट खाना खाइये।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..