मुंबई में आपको अलग-अलग तरह के सैंडविच मिलते हैं। वेज हो या फिर नॉन-वेज, दोनों के ही विभिन्न प्रकार के सैंडविच आपको आसानी से मिल जाएंगे। अगर इस वीकेंड आप कोई सादी और स्वादिष्ट डिश खाना चाहते हैं, तो आप मुंबई के इन बेहतरीन सैंडविच स्टॉल्स पर जा सकते हैं। आप अभी के लिए इस वीकेंड पर आपकी भूख का सही इलाज बन सकती है ये सैंडविचेस।

कैंडीज़ बेकरी

यदि आप कैंडिज़ बेकरी की सैंडविच एक बार खाएंगे, तो आप बार-बार वहां जाएंगे।
यदि आप कैंडिज़ बेकरी की सैंडविच एक बार खाएंगे, तो आप बार-बार वहां जाएंगे।

Image Credit: tripadvisor.in

मुंबई के उपनगर बांद्रा पश्चिम इलाके में स्थित यह बेकरी अमेरिकन क्लब सैंडविच के लिए काफी प्रसिद्ध है। इसके अलावा भी वहां की बहुत सी सैंडविचेस मशहूर है। वहां पर टूना सलाद सैंडविच, आमलेट सैंडविच और मटन सैंडविच जैसी बहुत सी स्वादिष्ट सैंडविचेस मिलती हैं। हेल्थ कॉन्शियस लोगों के लिए वहां लौ फैट चिकन सलाद सैंडविच भी मिलती हैं।

राजू सैंडविच स्टॉल

सबसे स्वादिष्ट सैंडविच
सबसे स्वादिष्ट सैंडविच

Image Credit: freepressjournal.in

यहां पर सबसे अच्छी रशियन सैंडविचेस मिलती है। यहां की रशियन सैंडविच पूरे मुंबई में मशहूर है। यह ट्रिपल डेकर सैंडविच चीज़ और वेजीज़ का खज़ाना होती है। यदि आप डाइट कॉन्शियस नहीं है, तो आप यहां की चॉकलेट चीज़ सैंडविच भी ट्राई कर सकते हैं। यदि आपको पता ना हो, तो हम बता दें कि राजू सैंडविच स्टॉल चर्चगेट में है।

गुप्ता सैंडविच सेंटर एंड स्नैक्स

गुप्ता सैंडविच सेंटर के बाहर हमेशा भीड़ होती है।
गुप्ता सैंडविच सेंटर के बाहर हमेशा भीड़ होती है।

Image Credit: jdmagicbox.com

यहां की मशरूम पनीर ग्रिल्ड सैंडविच में एक कुरकुरापन होता है और इसे हरी और लाल चटनी के साथ परोसा जाता है। यह सैंडविच इतनी बड़ी होती है, कि इसे एक बार में खत्म कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। वाशी में मिलनेवाली यह सैंडविच आपका परफेक्ट संडे ब्रंच बन सकती है।

बाओ हॉऊज़ को

सबसे अच्छे सैंडविच स्टॉल्स में से एक
सबसे अच्छे सैंडविच स्टॉल्स में से एक

Image Credit: theculturetrip.com

यहां के कोकोनट श्रिम्प बाओ का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। कोलाबा के ‘बाओ हॉऊज़ को’ में ब्रेड के बजाय बाओ का उपयोग किया जाता है। बाओ एक प्रकार के चाइनीज़ ब्रेड होते हैं. जो चीन, थाईलैंड और हांगकांग में बहुत लोकप्रिय हैं।

रामनायक उडिपी

साउथ इंडियन पकवानों का स्वाद है यहां की इडली सैंडविच में
साउथ इंडियन पकवानों का स्वाद है यहां की इडली सैंडविच में

Image Credit: blogspot

इडली सैंडविच, इडली के बैटर से बनी एक अनोखे प्रकार की सैंडविच है, जिसमें लहसुन की चटनी और टमाटर डालें जाते हैं। यह स्टॉल माटुंगा में स्थित है।

तो इस रविवार अपने घर के काम से लें छुट्टी और एक परफेक्ट संडे ब्रंच का आनंद लेने निकल पड़े, इनमें से किसी एक शानदार सैंडविच स्टॉल पर।

This is aawaz guest author account