आप फिल्म देखने जाते हैं, तो जब तक पॉपकॉर्न का एक बड़ा सा टब खाकर खत्म नहीं कर लेते, तब तक मानो कुछ अधूरा सा लगता है। ये कुरकुरे, स्वादिष्ट और ताज़ा-ताज़ा पॉपकॉर्न इतने अलग-अलग फ्लेवर्स में मिलते हैं कि इन्हे एक बार खाने के बाद, आप इन्हे बार-बार खाना चाहेंगे। पॉपकॉर्न के सबसे आम फ्लेवर्स में से एक हैं साल्टेड, जिसमे आपको बटर का स्वाद भी मिलता है। इसके साथ-साथ, मीठे कैरेमल पॉपकॉर्न और टैंगी चीज़ पॉपकॉर्न भी लोगों को बहुत पसंद आते हैं। लेकिन ये फ्लेवर अब पुराने हो चुके हैं। आज-कल तो पॉपकॉर्न्स के कितने सारे नए फ्लेवर्स आ गए हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि पॉपकॉर्न्स के अलग-अलग फ्लेवर्स के बारे में।

हनी पॉपकॉर्न: मीठे हैं लेकिन सेहतमंद भी

हनी पॉपकॉर्न है कैरेमल पॉपकॉर्न का सही विकल्प
हनी पॉपकॉर्न है कैरेमल पॉपकॉर्न का सही विकल्प

यह है सभी स्वीट लवर्स के लिए एक बेहतरीन पॉपकॉर्न। जब शहद और ब्राउन बटर को एक साथ मिलाया जाता है, तो बेहतरीन पॉपकॉर्न बनते हैं। एक पैन में थोड़ा सा मक्खन डालें और फिर उसमे शहद में मिलाएं। आप चाहें तो थोड़ा सा नमक भी मिला सकते हैं, ताकि यह बहुत ज़्यादा मीठा ना हो जाए। फिर अपने पॉपकॉर्न में इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें।

माचा और डार्क चॉकलेट पॉपकॉर्न: एक शानदार पकवान

चाय और चॉकलेट एक साथ लगते हैं बेहद स्वादिष्ट!
चाय और चॉकलेट एक साथ लगते हैं बेहद स्वादिष्ट!

आज के समय में माचा नामक ग्रीन टी का उपयोग फ़ूड इंडस्ट्री ज़्यादा किया जाता है और माचा और चॉकलेट एक साथ बहुत अच्छे लगते हैं। थोड़ा सा सॉल्ट और थोड़ी सी डार्क चॉकलेट इस पॉपकॉर्न को बेहद लज़ीज़ बनाते हैं। थोड़े से नारियल तेल में डार्क चॉकलेट मिलाएं और फिर उसमे थोड़ा सा माचा पाउडर डालें। इस मिश्रण को पॉपकॉर्न में डालकर तब तक हिलाएं जब तक कि यह अच्छी तरह से मिक्स नहीं हो जाता है। आखिर में पॉपकॉर्न पर थोड़ा सा सी सल्ट छिड़कें।

वसाबी पॉपकॉर्न: एकदम मसालेदार

जापानी स्टाइल पॉपकॉर्न
जापानी स्टाइल पॉपकॉर्न

वसाबी अब केवल एक सुशी डिश के रूप में नहीं खाया जाता है। वसाबी का इस्तेमाल आइसक्रीम, मैकरून और पॉपकॉर्न में भी किया जाता है। थोड़े से वसाबी पेस्ट और मैकारून को एक साथ मिलाने से आपके पॉपकॉर्न को एक बहुत अच्छा और मसालेदार स्वाद मिल सकता है। पॉपकॉर्न में एक नयापन लाने के लिए आप इसमें थोड़ा सा सोया सॉस भी छिड़क सकते हैं। इससे पॉपकॉर्न के सभी मसालों का स्वाद उभरकर आता है।

मसाला पॉपकॉर्न: खास कर इंडियंस के लिए

ख़ास इंडियंस को पसंद आनेवाला पॉपकॉर्न!
ख़ास इंडियंस को पसंद आनेवाला पॉपकॉर्न!

मसाला पॉपकॉर्न भारतीयों के लिए एक परफेक्ट पॉपकॉर्न है। बस अपने पॉपकॉर्न में थोड़ी सी मिर्ची, हल्दी, जीरा, कड़ी पत्ता और चाट मसाला मिलाएं और आपके चटपटे, मसालेदार पॉपकॉर्न तैयार है! आप जितने चाहे उतने मसाले मिलाकर इससे अपने मनपसंद पॉपकॉर्न बना सकते हैं।

तो इनमे से कौनसे पॉपकॉर्न है आपके फेवरेट?

This is aawaz guest author account