बॉलीवुड के बादशाह खान के जन्मदिन के मौके उनकी की फिल्म ज़ीरो का ट्रेलर रिलीज़ किया गया। एक ग्रैंड लॉन्च इवेंट में इस ट्रेलर को रिलीज़ किया गया है। शाहरुख के सभी करीबी इस ट्रेलर को देखने आए थे। जहां करण जौहर ने ज़ीरो का ट्रेलर देखने के बाद इसे ब्लॉकबस्टर कहा, वहीं सलमान ने भी इस फिल्म की अलग अंदाज में प्रशंसा की। जैसा की सभी जानते हैं इस फिल्म का इंतजार काफी समय से लोग कर रहे थे और अब आखिरकार इसका ट्रेलर लोगों के सामने हैं। इसके बारे में जानने से पहले क्यों न एक नज़र डाली जाए इस ट्रेलर पर!

क्या खास है ट्रेलर में?

ट्रेलर में शाहरुख ही नहीं बल्कि अनुष्का शर्मा को लेकर भी एक सीक्रेट लोगों के सामने आया है। अनुष्का भी इसमें एक ऐसे किरदार में दिखाई दे रही है, जिसके बारे में लोगों को पता नहीं था। उन्हें व्हील चेयर पर बैठे दिखाया गया है और वह किसी प्रकार की न्यूरोलॉजिकल सिचुएशन की शिकार है। अनुष्का के किरदार को बोलने में परेशानी होती है और वह एक टीचर का किरदार निभा रही हैं। वह शाहरुख़ के अंदाज़ से प्रभावित होकर उनके प्यार में पड़ जाती हैं। वहीं दूसरी ओर कैटरीना कैफ को एक फेमस सेलिब्रिटी दिखाया गया है, जिससे शाहरुख को प्यार हो जाता है। वहीं दूसरी और शाहरुख अपने अंदाज़ से कैटरीना का दिल जीतते हुए दिखाई दे रहे हैं।

अब बात करते हैं फिल्म के हीरो यानी कि किंग खान शाहरुख खान की।जैसा कि सभी जानते हैं शाहरुख का किरदार एक बौने का है, जो लोगों की परवाह करे बगैर अपनी जिंदगी अपने दम पर जीता है। वह शादी करना चाहता है, लेकिन दुनिया उसे रोज़ ठुकराती है। इसके बाद भी वह हंसना और हंसाना नहीं छोड़ता। ऐसे किरदार के साथ शाहरुख की कैटरीना और अनुष्का दोनों के साथ केमिस्ट्री जबरदस्त है।

We have just got one glance of Katrina’s supposed look in Zero
शाहरुख की कैटरीना और अनुष्का दोनों के साथ केमिस्ट्री जबरदस्त है।

क्या है ख़ास बात?

इस फिल्म इस ट्रेलर में एक ब्लॉकबस्टर रोमांटिक सॉन्ग की भी झलक आपने देखी होगी। यह गाना लोगों के ज़हन में ऐसा चढ़ा है कि इसकी धुन सुनने के लिए लोग बेताब हो रहे हैं। बता दें कि यह फिल्म क्रिसमस वीक में 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं। जैसा कि सभी जानते हैं बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख की पिछली कुछ फिल्में खास कमाल नहीं दिखा पाई, यही वजह है कि ज़ीरो उनके करियर का एक अहम पड़ाव है। यह फिल्म काफी महंगे बजट में तैयार की गई है।बताया जा रहा है कि इस फिल्म का बजट 180 करोड़ से ज्यादा है। इसे हिंदी की सबसे महंगी फिल्म में से एक बताया जा रहा है। शाहरुख को बौना दिखाने के लिए उच्च स्तर की तकनीकी और वीएफएक्स का सहारा लिया गया है। इस फिल्म में शाहरुख के किरदार का नाम बउआ सिंह है।

अब देखना यह है कि शाहरुख यह फिल्म लोगों को किस कदर अपने प्यार में दीवाना करती है।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..