रैपर बादशाह को किसी पहचान की ज़रुरत नहीं। अपने गीतों से लोगों का दिल जीत चुके बादशाह अब बतौर एक्टर बहुत ही जल्द डेब्यू करने वाले हैं। खास बात है कि जहां इंडस्ट्री में लोग करण जौहर की फिल्में करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं, वहीं बादशाह ऐसे कलाकार है, जिन्होनें करण जौहर को एक नहीं, बल्कि दो बार ना किया हैं। पिछले दो साल से फिल्म इंडस्ट्री में हाथ आज़माने की कोशिश कर रहे बादशाह, आखिरकार फिल्म खानदानी शफाखान ने डेब्यू कर रहे हैं, जो अगले महीने रिलीज़ होगी।

मेरे नसीब में ऐसे ही रोल क्यों?

फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा उनकी कोस्टार है

Image Credit: d3pc1xvrcw35tl.cloudfront.net

खानदानी शफाखाना फिल्म कहानी है एक लड़की की, जो सेक्स क्लीनीक चलाती हैं। फिल्म में एक सिंगर का ही किरदार निभा रहे बादशाह के मुताबिक उन्हें इस फिल्म से पहले भी ऐसी ही फिल्मों की ऑफर मिली , जिसे वह टैबु मानते हैं। इतना ही नहीं, करण जौहर को एक नहीं, बल्कि दो बार ना बोलने वाले बादशाह के लिए इस फिल्म का चयन करना भी आसान नहीं था। जहां इस फिल्म से पहले वह करण जौहर की लस्ट स्टोरी में विक्की कौशल वाले किरदार को ना कह चुके थे, वहीं इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होने वाली गुड न्यूज़ में दिलजीत दोसांझ का किरदार भी करण ने पहले बादशाह को ही ऑफर किया था। करण को दो बार ना कहने वाले बादशाह ने आखिर निर्देशक शिल्पी दास गुप्ता की फिल्म खानदानी शफाखाना को हां कहा। बादशाह का कहना हैं, “ मुझे इस फिल्म में एक सिंगर प्ले करने का भी मौका मिला। मुझे लगा कि बहुत कंफर्टेबल है। इसके अलावा भी बहुत सारी चीजें थी, जिसकी वजह से मुझे लगा कि कंफर्टेबल होगा क्योंकि मेरी अच्छी दोस्त सोनाक्षी और वरुण दोनों ही मेरे दोस्त है। डायरेक्टर शिल्पी दास के साथ भी मेरा बहुत अच्छा तालमेल हो गया, तो मुझे लगा गलती भी हो गई तो कोई बात नहीं और कोई डांट नहीं पड़ेगी। दरअसल, मुझे डांट से बहुत डर लगता है।”

आयुष्मान जैसी करना चाहता हूं फिल्में

फिल्म में सिंगर का किरदार निभा रही हैं

Image Credit: static.asianetnews.com

अपनी पहली ही फिल्म से एक अनकन्वेंशनल विषय पर फिल्म कर रहे आयुष्मान के मुताबिक वह आयुष्मान की फिल्मों को बेहद पसंद करते हैं। अपने गीतों के माध्यम से भी समाज के लिए कुछ ना कुछ संदेश देने की कोशिश करते बादशाह का मानना है कि वो मनोरंजन के साथ-साथ ऐसी फिल्मों को करना पसंद करेंगे, जिसमें कोई संदेश भी हो, जैसा आयुष्मान ख़ुराना करते हैं। बादशाह की मानें तो, “मुझे कभी भी एक्टिंग का कीड़ा नहीं था लेकिन कुछ साल पहले शुरू हुआ जब मुझे ऑफर आने शुरू हुए। मुझे लगा कि शायद मैं भी एक्टिंग कर सकता हूं। मैंने देखा आयुष्मान भी मेरे ही शहर से है और उन्होंने अपने लिए एक अलग तरह के दर्शक तैयार किए हैं। मुझे उनके किरदार काफी अच्छे लगते हैं, तो मुझे लगता था ऐसा ही कुछ करना है।”

बादशाह पिछले कई सालों से रैप की दुनिया में धूम मचा रहे हैं अब वह पहली बार फिल्मों का रुख कर रहे हैं। सोनाक्षी सिन्हा और वरुण शर्मा के साथ आ रहीं बादशाह की यह फिल्म 2 अगस्त को रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।