कई उभरते हुए गायक तेज़ी से बॉलीवुड के संगीत जगत में अपना नाम बना रहे हैं। रोज़ अनगिनत, अद्भुत गायक इंडस्ट्री में आ रहे हैं। यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि यह सभी नए गायक भी पुराने गायकों की प्रथा को निभाते हुए बॉलीवुड संगीत के स्तर को ऊपर ले जा रहे हैं। संगीत बॉलीवुड का वो अंग है, जिसे कभी अलग नहीं किया जा सकता।

हिंदी सिनेमा में हाल ही में एक टैलेंटेड गायिका, जिन्होंने संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है, वह है वैशाली म्हाडे। वह 2009 में सा रे गा मा पा चैलेंज जीतने के बाद से ही मशहूर हो गई थी। अन्य कलाकारों की तरह, सफलताओं से भरे उनके करियर में भी कई उतार-चढ़ाव रहे हैं। इस सफलता को हासिल करने के लिए वैशाली ने कड़ी मेहनत की है।

वैशाली मुख्य रूप से एक मराठी गायिका हैं, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में अपना ब्रेक फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के गीत, ‘पिंगा’ और ‘फितूरी’ के माध्यम से मिला। दुनिया जानती है कि यह गायिका कितनी प्रतिभाशाली है क्योंकि यह दोनों ही गीत काफी लंबे समय से लोगों के दिलो दिमाग पर छाए हुए हैं। सभी को वैशाली की मनमोहक आवाज़ का प्रमाण इन दोनों ही गीतों से मिल चुका है क्योंकि यह दोनों गीत दर्शकों के मन में बस चुके है।

वैशाली म्हाड़े ने बाजीराव मस्तानी के गीतों के लिए तो प्रशंसा हासिल की, साथ ही वह ‘माझा नवराची बाइको’ और ‘होनार सुन मी ह्या घरची’ जैसी मराठी सीरियल्स के टाइटल ट्रैक गाने के लिए भी प्रसिद्ध हैं। हालांकि बॉलीवुड को इस बात का एहसास हो गया है कि वैशाली की आवाज़ में ताज़गी और सुकून है। हाल ही में, वैशाली को फिर एक बार बॉलीवुड की एक लेजेंडरी गायिका के साथ गीत गाने का मौक़ा मिला, वो भी उस फिल्म के लिए जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

वैशाली ने बहुत ही जल्द रिलीज़ होने वाली फिल्म कलंक के एक गीत ‘घर मोरे परदेसिया’ में अपनी आवाज़ दी है। यह गीत श्रेया घोषाल और वैशाली म्हाड़े ने मिलकर गाया है। इससे पहले, उन्होंने श्रेया घोषला के साथ ‘पिंगा’ गाया था और वह गीत बहुत लोकप्रिय हुआ था। फिल्म ‘कलंक’ के इस शानदार गीत को भी दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि वैशाली एक सच्ची और प्रतिभाशाली गायिका है। हाल ही में आलिया भट्ट ने भी ट्विटर पर श्रेया घोषाल और वैशाली म्हाड़े की गायकी की प्रशंसा की थी।

फिल्म ‘कलंक’ का सभी को बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। यह फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज़ होगी।