पिछले साल ‘फन्ने खां’ और ‘सत्यमेव जयते’ जैसी फिल्मों का निर्माण करने वाली कंपनी टी सीरिज़ साल 2019 में एक या दो नहीं, बल्कि लगभग 13 फिल्मों के साथ आने वाली है। छोटे बजट से लेकर कई बड़े बजट की फिल्में इस साल उनकी सूची में शामिल है। सलमान खान, अजय देवगन, दक्षिण स्टार प्रभास, अमिताभ बच्चन से लेकर कई बड़े सितारों के साथ साथ कई जोनर की फिल्मों का निर्माण इस साल टी सीरिज़ कर रहा है। खास बात है कि साल की शुरुआत होते साथ ही उनकी एक साथ 11 फिल्मों की शूटिंग शुरु हो चुकी है, जो इन दिनों भारत के अलग अलग शहरों में ही चल रही हैं

पहली बार किसी प्रोडक्शन हाउस की एक साथ 11 फिल्में फ्लोर पर है

Cheat-India-BatlaHouse-500x360
टी सीरिज़ के बैनर तले बनी फिल्म चीट इंडिया पिछले महीने जनवरी में रिलीज़ हुई थी।

Image Credit: The Statesman,HotFridayTalks

किसी भी निर्माता के लिए यह बहुत बड़ी बात है कि एक साथ उनकी 11 फिल्मों की शूटिंग एक साथ हो रही हो। टी सीरिज़ के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। साल 2019 के शुरुआत में चीट इंडिया की रिलीज़ के बाद इस साल उनकी लगभग और 13 फिल्में रिलीज़ के लिए तैयार है। खास बात है कि साल के सबसे पहले महीने यानी जनवरी में उनकी एक साथ 11 फिल्मों की शूटिंग अमृतसर, दिल्ली , मुबंई, नागपुर, मसूरी और कोचीन जैसे कई शहरों में यानी भारत भर में हो रही है। जिन फिल्मों की शूटिंग इन दिनों चालू है उसमे सलमान खान की भारत, अजय देवगन की तानाजी, जॉन अब्राहम की बाटला हाउस, अमिताभ बच्चन की झुंड और वरुण और श्रद्धा के साथ बनाई जा रही सबसे बड़ी डांस फिल्म मुख्य है। टी सीरीज़ इन सभी फिल्मों का निर्माण किसी और कंपनी के साथ मिल कर रहा है। जनवरी में रिलीज़ होने वाली फिल्म चीट इंडिया के बाद टी सीरिज़ की इस साल रिलीज़ होने वाली फिल्मों की सूची में अब मई में उनकी फिल्म दे दे प्यार दे रिलीज़ होगी।

साल के पहले छह महीने सलमान और अजय देवगन का रहेगा जादू

Bharat-Arjun-Patiyala-500x360
साल की सबसे बड़ी ईद रिलीज़ सलमान की भारत है

Image Credit: imdb, Zee News

दावा किया जा रहा है कि इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्म इस ईद पर रिलीज़ होने वाली सलमान खान की ‘भारत’ है। टी सीरिज़ के निर्माण में बन रही अली अब्बास ज़फर निर्देशित यह फिल्म जहां इस साल जून में ईद के मौके पर रिलीज़ के लिए तैयार है, वहीं मई के महीने में अजय देवगन, तब्बू और रकुल प्रीत सिंह की फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ रिलीज़ होगी। मई महीने में ही कृति सनोन और दिलजीत दोसांझ की ‘अर्जुन पटियाला’ भी रिलीज़ होने वाली है। इन तीनों फिल्म के साथ ही टी सीरिज़ फिल्म ‘कबीर सिंह’ भी रिलीज़ करेगा। संदीप वांंगा निर्देशित यह फिल्म तेलगु फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक है। इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में है। फिलहाल इस फिल्म की रिलीज़ डेट 21 जून तय की गई है।

गांधी जयंती और स्वतंत्रता दिवस के लिए भी है कुछ खास

Marjaavaa-BatlaHouse-500x360
पूरे साल में कई जोनर की फिल्में रिलीज़ होंगी

Image Credit: Wikipedia, NewsX

टी सीरिज़ साल के आखिरी छह महीने में भी कई खास फिल्में लेकर आ रहा है। देशभक्ति, रोमांस और स्पोर्ट्स के साथ साथ कई विषयों पर फिल्में रिलीज़ करने की टी सीरिज़ की योजना है। जहां जॉन अब्राहम अभिनीत ‘बटला हाउस’ 15 अगस्त के दिन है, वहीं सुजीथ निर्देशित फिल्म ‘साहो’ के भी अगस्त में रिलीज़ होने की संभावना है। फिल्म ‘साहो’ में दक्षिण स्टार प्रभास, श्रद्धा कपूर के साथ देखने को मिलेंगे। मराठी में सैराट जैसी हिट फिल्म बनाने वाले नागराज मंजुले की पहली हिन्दी फिल्म भी टी सीरिज़ ही प्रोड्यूस कर रहा है। अमिताभ बच्चन अभिनीत ‘झुंड’ में महानायक फुटबॉल कोच की भूमिका में है।

इन फिल्मों के अलावा मिलाप ज़ावेरी की फिल्म ‘मरजावा’ के रिलीज़ की घोषणा गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर के लिए की गई है। यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसमे सिद्धार्थ मल्होत्रा ने मुख्य भूमिका निभाई है। इन फिल्मों के साथ ही अजय देवगन की पीरियड फिल्म ‘तानाजी’ और डांस पर बनने वाली सबसे महंगी फिल्म भी शामिल है, जो इसी साल रिलीज़ होगी। वरुण धवन और श्रद्धा कपूर इस फिल्म की शूटिंग भी शुरु कर चुके हैं।

टी सीरिज़ की इस सूची से एक बात तो साफ है कि इस साल उनके पास हर मौके और हर मूड के लिए कुछ ना कुछ ज़रुर है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।