आमिर खान और अमिताभ बच्चन एक साथ आ रहे हो तो परफेक्शन का ध्यान रखना ही होगा। ऐसा ही हो रहा है यशराज की आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के लिए। इस फिल्म की शूटिंग पिछले काफी समय से चल रही है और कुछ ना कुछ कारणों से यह फिल्म चर्चा का विषय बनी ही हुई हैं।हाल ही में खबर आई है कि इस फिल्म के लिए दो बड़े जहाज का निर्माण किया गया है, जिसके लिए करोड़ों रुपए खर्च किए गए। एक जहाज का वजन 2लाख किलो है।

grand-ship-of-thugs-of-hindostanभारतीय सिनेमा की’पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ मानी जा रही इस फिल्म की कहानी शायद उस दौर पर बनाई गई है जब समुद्री लुटेरे, जहाजों पर चोरी किया करते थे। ऐसे में फिल्म का अच्छा खास हिस्सा जहाज पर शूट किया गया है। खास बात है कि इस जहाज़ के निर्माण में लगभग 1 से 2 साल लग गए और इस जहाज को हज़ारों लोगों ने मिलकर बनाया है। फिल्म के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य यानि विक्टर, इस फिल्म की शूटिंग में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। इसीलिए इस फिल्म के लिए बजट में कोई कमी नहीं की गई।

इस खान जहाजो का निर्माण भारत में ना होकर विदेश में किया गया है। दोनों जहाजों की कीमतों का तो पता नहीं, लेकिन दोनों जहाजों का वज़

न मिलाकर दो 4 लाख किलो है यानी कि 2 लाख किलो का एक जहाज। ज़ाहिर है इसका निर्माण करना एक सरल बात नहीं थी। फिल्म के लुक को सभी से छिपा कर रखा जा रहा है। फिल्म को लेकर कई तरह के सस्पेंस बरकरार है। हालांकि जो भी हो लेकिन एक बात तो साफ है कि समुद्र पर होते एक्शन को देखना, दर्शकों के लिए रोमांच भरा तो ज़रुर होगा।

इस साल 7 नवंबर में रिलीज़ होने वाली इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, आमिर खान के साथ-साथ कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी देखने को मिलेंगे।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।