बॉलीवुड में अगर सुपर स्टार की चर्चा की जाए तो तीनों खानो का नाम सबसे पहले आता है, जिसमें सलमान यानी भाईजान, आमिर यानी परफेक्शनिस्ट और शाहरुख यानी किंग खान है। खास बात है कि साल 2018 अभी तक खानों के लिए अच्छा नहीं रहा। सलमान की रेस 3 को जहां लोगों ने ठुकरा दिया, वहीं आमिर की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। इस साल को खत्म होने में सिर्फ एक ही महीना बचा है और अब सब लोगों की निगाहें और उम्मीदें किंग खान पर है, जिनकी फिल्म ‘ज़ीरो’ इस क्रिसमस पर रिलीज़ होने वाली हैं।

ईद और दिवाली रही फीकी

Thugs-of-hindostan-race-3-poster-640x480
सलमान और आमिर ने दर्शकों को किया निराश

हर साल इंडस्ट्री में इस बात पर झगड़ा होता है कि आखिर साल के तीन बड़े त्योहारों ईद, दिवाली और क्रिसमस पर किस एक्टर की फिल्में रिलीज़ होगी। हालांकि खानों के चलते इन तीनों ही छुट्टीयों पर कोई और एक्टर अपना हक नहीं जमाता। इस साल भी ईद पर भाईजान सलमान आ गए, तो दिवाली पर आमिर खान। भले ही इन एक्टर को अपनी मनचाही रिलीज़ मिली, लेकिन दर्शकों फिर भी एक अच्छी फिल्म को तरस गए। अपने पहले हफ्ते में ही 100 करोड़ की कमाई करने वाली सलमान की इस फिल्म ने पहले दिन भले ही लगभग 30 करोड़ की कमाई की हो, लेकिन फिल्म किसी को पसंद नहीं आई। इस फिल्म ने अभी तक लगभग 300 करोड़ कमा लिए है। 150 करोड़ की लागत में बनी इस फिल्म को सिर्फ पैसों से तोला जाए, तो भले ही इस फिल्म ने दोगुने पैसे कमा लिए थे, लेकिन दर्शकों और आलोचकों को यह फिल्म रत्ती भर भी पसंद नहीं आई।

कुछ ऐसा ही हाल दिवाली पर रिलीज़ हुई आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स’ का भी हुआ। इसी महीने 8 नवंबर को यशराज के बैनर तले बनी फिल्म “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” रिलीज़ हुई। आमिर और अमिताभ के फैंस बेसब्री से इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे थे। यह फिल्म भी लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। जहां एक तरफ इस फिल्म के टिकट के दाम बढ़ा दिए गए, वहीं इस फिल्म ने लोगों को भी नहीं लुभाया। हालांकि अभी तक यह फिल्म थिएटर में चल रही हैं, लेकिन आमिर की फिल्मों से जिस तरह की उम्मीद की जाती है, वैसा प्रदर्शन यह फिल्म बिल्कुल नहीं कर पाई।

अब शाहरुख से है उम्मीदें

b92dc1f0-srk-as-a-dwarf-in-zero-movie-500x500
शाहरुख की फिल्म क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होगी

इस साल जब दोनो ही खान अपने अपने फैंस को निराश कर चुके हैं, ऐसे में लोगों को सिर्फ और सिर्फ बादशाह खान से उम्मीदें है। शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ इस साल क्रिसमस के मौके पर 21 दिसम्बर को रिलीज़ होगी। आन्नद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म के ट्रेलर

को तो लोगों ने बेहद पसंद किया है, लेकिन कुछ ऐसा हाल ‘रेस 3’ और ‘ठग्स’ के ट्रेलर के साथ भी था, लेकिन फिल्म फ्लॉप रही।

जहां इस साल आमिर और सलमान अपने फैंस को खुश नहीं कर पाएं, ऐसे में शाहरुख से ही लोगों की उम्मीदें है। खास बात है कि इस फिल्म का हिट होना शाहरुख के लिए भी ज़रुरी है क्योंकि पिछले साल उनकी ‘रईस’ और ‘हैरी मेट सेजल’ दोनों ही फिल्में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी।

इस साल बाकी दो खानों से निराश हो चुके दर्शक अब बस यहीं उम्मीद लगाए बैठे है कि किसी भी तरह शाहरुख की जीरो, इस साल की हीरो बन जाए।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।