दर्शकों के सिर से अभी तक फिल्म एवेंजर्स एन्डगेम’ का बुखार उतरा नहीं है। आज भी ‘मार्वेल’ या ‘आयरनमैन’ के बारे में सोचते ही फिल्म के शानदार दृश्य हमारी आंखों के सामने आ जाते हैं।

जहां मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स की एक सीरीज़ का अंत हुआ वहीं उनकी आगामी फिल्म ‘स्पाइडरमैन: फॉर फ्रोम होम’ उनकी स्पाइडरमैन सीरीज़ का अगला चरण है। इस फिल्म के ट्रेलर को रिलीज़ हुए दो दिन हो चुके है, लेकिन अब भी यह ट्रेलर यूट्यूब पर नम्बर 2 पर ट्रैंड कर रहा है। इस बात से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि लोगों को इस फिल्म का कितना बेस्ब्री से इंतज़ार था। आइए एक नज़र डालते हैं इस फिल्म के ट्रेलर पर –

इस ट्रेलर ने फिर से सभी को आयरन मैन की याद दिला दी होगी और शायद आप सब भी काफी भावुक हो गए होंगे। सच कहें तो, इस ट्रेलर की समीक्षा करना हमारे लिए भी मुश्किल है। इस लेख के ज़रिये हम भी इस फिल्म सिर्फ इस फिल्म के प्रति हमारी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं।

इनको हर कोई याद करेगा

Image Credit: Movie – Avengers

आयरन मैन को सभी दर्शक हमेशा याद रखेंगे। कुछ ऐसा ही हुआ है स्पाइडर मैन के साथ भी। चलिए देखते हैं, स्पाइडरमैन: फॉर फ्रोम का ट्रेलर क्या कहता है।

ट्रेलर शुरू होने से पहले ही टॉम हॉलैंड ट्रेलर में दिखाए जानेवाले स्पॉइलेर्स के बारे में चेतावनी देते हुए नज़र आ रहे हैं जो काफी मज़ेदार हैं।

ट्रेलर की शुरुआत में, स्पाइडर मैन, मिस्टर स्टार्क की याद में दुखी होने के बावजूद अपनी ज़िन्दगी में आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं और इस इमोशनल वाक्य के ठीक बाद मिस्टीरियो के साथ निक फ्यूरी की एंट्री होती है, जो स्पाइडर मैन को उनके नए मिशन पर भेजने लिए तैयार है।

ट्रेलर में दिखाई गयी सबसे मज़ेदार चीज़ों में से एक हैं, जब एमजे, पीटर पार्कर को खुलकर स्पाइडर-मैन कह देती हैं! अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या स्पाइडर मैन, एमजे को अपने रहस्य भरी इस दुनिया के रहस्यों में शामिल करते है।

“दुनिया को अब एक नए आयरन मैन की ज़रूरत है” जैसे वाक्यों की वजह इस फिल्म के ट्रेलर ने सभी दर्शकों को बहुत इमोशनल कर दिया है।

ट्रेलर के एक दृश्य में मिस्टेरियो को अपने आप को ‘हीरो’ कहते नज़र आ रहे हैं। हो सकता है कि यह दर्शकों को भ्रमित करने के लिए हो, क्योंकि मिस्टेरियो स्पाइडरमैन सीरीज़ के एक बेहतरीन विलन रह चुके हैं। यकीनन, इस फिल्म का ट्रेलर काफी रहस्यमय है।

यह देखना मज़ेदार होगा कि पीटर पार्कर उर्फ द स्पाइडर मैन दुनिया को बचाने के अपने मिशन और अपनी स्कूल की छुट्टी को कैसे मैनेज करते हैं।

यह फिल्म 5 जुलाई, 2019 को रिलीज होनेवाली हैं।