जॉन फेवर्यू अपनी पिछली फिल्म जंगल बुक के बाद एक बार फिर अपनी लाइव एक्शन फिल्म के साथ लौट आए है। यदि आपको उनकी लाइव-एक्शन रीमेक ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ और ‘द जंगल बुक’ पसंद आई थी, तो आपको उनकी आगामी फिल्म भी पसंद आएगी! डिज़नि ने जॉन फेवर्यू के ‘द लॉयन किंग’ का ट्रेलर दो दिन पहले ही रिलीज़ किया है। जो यू ट्यूब पर काफी ट्रैंड कर रहा है।

इस एनिमेटेड क्लासिक के बहुत से यादगार सीन्स ऐसे हैं, जो आपके बचपन की यादों को ताज़ा कर देंगे। पिछले नवंबर में इस फिल्म का जो टीज़र रिलीज़ किया गया था उसमे दर्शकों ने रफीकी की झलक देखी, जो प्राइड लैंड्स के अन्य सभी जानवरों के लिए एक युवा सिम्बा होता है। टीज़र में सिम्बा का फेमस शॉट दिखाया गया है, जो की इस फिल्म के एनिमेटेड वर्झन में भी है। जबकि, फिल्म के ट्रेलर के पहले शॉट में आपको सिम्बा और नाला दोनों ही एलिफैंट ग्रेवयार्ड में घूमते और हाइना के एक झुण्ड का सामना करते नज़र आएँगे।

फिल्म के हाल ही में रिलीज़ किए गए ट्रेलर में सिम्बा के पिता उसे जीवन की कठोर वास्तविकता और संघर्ष के बारे में बताते हैं। बेबी सिम्बा अपनी मासूमियत से सबके दिलों को जीतने के लिए वापस आ गया है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूज़िक बहुत ही खूबसूरत है। ट्रेलर में अंत में आप पम्बा और टिमोन को “द लायन स्लीप्स टुनाइट” गाते हुए देखेंगे।

जेम्स अर्ल जोन्स जिनकी आवाज़ सुकून देने वाली है, वह मुफासा की भूमिका निभाएंगे। टीज़र की तरह, ट्रेलर में भी जब मुफासा बेबी सिम्बा से बात करता है , तो उनकी बातें सुन आपको इस बात का अंदाज़ा हो ही जाएगा कि मुफासा, बेबी सिम्बा को राजा बनने केलिए तैयार कर रहा है।

सिम्बा फिर एक बार अपना जादू बिखेरने के लिए लौट आया है

Image Credit: The Lion King Trailer

लायन किंग के कलाकार कुछ इस तरह से हैं, नाला के रूप में बेयॉन्से, सिम्बा के रूप में डोनाल्ड ग्लोवर, सिम्बा की मां साराबी के रूप में अल्फ्रे वुडार्ड, रफिकी के रूप में जॉन कानी, स्कार के रूप में चिवेटेल इजीओफ़ोर, ज़ाज़ू के रूप में जॉन ओलिवर, एज़ी के रूप में एरिक आंद्रे, और टिमोन के रूप में बिली आइशर, पम्बा के रूप में सेथ रोजन और शेनजी के रूप में फ्लोरेंस कसुम्बा

लायन किंग डिज्नी द्वारा निर्मित है और यह फिल्म 19 जुलाई 2019 को रिलीज होने वाली है।