डिज्नी की एनिमेटेड फिल्म लायन किंग का रिमेक का हिंदी ट्रेलर लॉन्च हुआ है इस फिल्म में शाहरुख खान ने मुसाफा की आवाज़ दी है और उनके बेटे आर्यन ने सिंबा की। हालांकि आज इस फिल्म का शाहरुख की आवाज़ में एक नया ट्रेलर रिलीज़ किया गया। दरअसल इस फिल्म का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। आज से 25 साल पहले साल 1994 में इस नाम से एक एनीमेटेड फिल्म बनाई गई थी, जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया था। खास बात है कि ‘द लायन किंग’ की फैन फॉलोइंग बच्चों के साथ साथ बड़ों में भी काफी है। आप भी देखें आज शाहरुख की आवाज़ में रिलीज़ हुए इस ट्रेलर की झलक।

ट्रेलर की शुरुआत शाहरुख खान के डबिंग शॉट के साथ होती है, जहां वह अपने बेटे सिम्बा हो प्रेरित करते हुए एक सच्चा राजा बने रहने की सीख देते सुनाई देते हैं। उसके बाद उन्ही की आवाज़ के नेरेशन के साथ शुरू होता है ‘द लायन किंग’ का हिंदी ट्रेलर, जिसमें कई बेहतरीन डायलॉग को शामिल किया गया है। ‘आम लोग अक्सर यह सोचते हैं कि वह क्या ले सकते हैं लेकिन एक सच्चा राजा यह सोचता है कि वह क्या दे सकता है’ जैसे कई डायलॉग के साथ शाहरुख की आवाज़ का लगभग डेढ़ मिनट का यह ट्रेलर लोगों को बेहद पसंद तो आ ही रहा है, लेकिन इस ट्रेलर के बाद लोग उनके बेटे आर्यन की आवाज़ में डब किए गए ट्रेलर का इंतज़ार कर रहे हैं। दरअसल, आर्यन मुफासा के बेटे सिम्बा को अपनी आवाज़ दे रहे हैं।

इस फिल्म को जंगल बुक के निर्देशक जॉन फेवरु ने ही डायरेक्ट किया है और यह फिल्म 19 जुलाई को रिलीज़ होगी। इस फिल्म को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलगू भाषा में रिलीज़ किया जाएगा। दरअसल, इस फिल्म का एक नया सवेरा नाम से रिलीज़ हुए ट्रेलर को सलमान खान की फिल्म भारत के साथ थियेटर में रिलीज़ किया गया था।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।