द फैमिली मैन, अमेज़न प्राइम पर शुरू होने वाली इस वेब सीरीज़ को, अमेज़न की सबसे बड़ी वेब सीरीज़ माना जा रहा है। इस सीरीज़ से मनोज बाजपेयी अपना डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं। मनोज एक इंटेलिजेंस अफसर की भूमिका में है, जो अपने काम और परिवार की ज़िम्मेदारियों के बीच उलझा हुआ है। 20 सितम्बर से शुरु होने वाली इस सीरीज़ में मनोज के साथ-साथ और भी कई नामचीन कलाकार दिखेंगे।

मनोज बाजपेयी का डिजिटल डेब्यू : कई बेहतरीन फिल्में देने वाले मनोज बाजपेयी इस सीरीज़ से डिजिटल की दुनिया में कदम रख रहे हैं। अपनी हर फिल्म में अपने अभिनय से लोगों को चौंका देने वाले मनोज बाजपेयी हालांकि कुछ ऐसा करना चाहते थे, जो वैश्विक स्तर पर लोगों को पसंद आए। उनका दावा है कि यह सीरीज़ सिर्फ भारतीयों को ही नहीं, बल्कि ग्लोबली लोगों का मनोरंजन करेगी। इस सीरीज़ के टाइटल के बारे में मनोज का मानना है, “हम सभी फैमिली मैन है और खुद को कई बार परिवार और अपने प्रोफेशन के बीच उलझा हुआ पाते हैं। हमारे लिए काम और परिवार दोनों ही ज़रुरी है। इसलिए हम सभी इन दोनों को ही हमेशा एडजस्ट करने की कोशिश करते रहते हैं।”

सीरीज़ में मनोज श्रीकांत तिवारी की भूमिका रहे है, जो नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी (NIA) में काम करते एक सरकारी अफसर का किरदार निभा रहे हैं, जो अपनी बीवी और दो बच्चों के साथ रहता है। जहां एक तरह उसकी नौकरी काफी डिमांडिंग है, वहीं उसका परिवार भी उसके लिए काफी मायने रखता है। सीरीज़ में उनकी पत्नी का किरदार दक्षिण की काफी चर्चित एक्ट्रेस प्रियामणि निभा रही हैं।

सीरीज़ में है सितारों की भरमार: जहां मनोज बाजपेयी इस सीरीज़ में श्रीकांत तिवारी बनकर आ रहे हैं, वहीं इस सीरीज़ में कई सितारे है, जो कई अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे। मनोज वाजपेयी की पत्नी की भूमिका में जहां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेत्री प्रियमणि भी इस सीरीज़ से अपना डिजिटल डेब्यू करेंगी, वहीं सीरीज़ के अन्य कलाकारों में शारिब हाशमी, नीरज यादव, शरद केलकर, गुल पनाग, संदीप किशन, दर्शन कुमार, सन्नी हिंदुजा और श्रेया धनवंतरी भी शामिल हैं। गुलपनाग को इस सीरीज़ में कई एक्शन करते हुए देखा जा सकता है। गुलपनागा के मुताबिक, “ मैंने अपनी ज़िंदगी के 30 साल आर्मी वालों के बीच बिताए हैं। मेरे लिए हमेशा से ही सपना था कि मैं कुछ ऐसा किरदार करूँ। जैसे ही मुझे मौका मिला मैंने इसे ले लिया।”

इस सीरिज़ का निर्देशन, ‘शोर इन द सिटी’, ‘गो गोवा गॉन’ और ‘जेंटलमैन’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके राज और डीके ने किया है। खास बात है कि इस सीरीज़ को हाल ही में एलए के टेलीविजन क्रिटिक्स अकादमी को दिखाया गया, जिसने इस सीरीज़ की काफी सराहना की। यह सीरीज़ हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, जर्मन, जापानी, फ्रेंच, इवालवी, ब्राजीलियन, पुर्तगाली और स्पेनिश भाषाओं में दुनिया भर में एक साथ 20 सितंबर को रिलीज़ हो रही हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।