ऋतिक रोशन की मच अवेटेड फिल्म ‘super30’ का ट्रेलर आज लॉन्च कर दिया गया है। इस फिल्म में वह एक गणित के टीचर यानी मैथ टीचर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे। दरअसल, यह फिल्म गणितज्ञ आन्नद कुमार पर आधारित है। इस फिल्म के पोस्टर को एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर लॉन्च करते ऋतिक ने ट्रेलर लांच की घोषणा कर दी थी। इस फिल्म में उनका खास अंदाज़ नज़र आ रहा हैं। आप भी देखे इस ट्रेलर की झलक।

ऋतिक रोशन की इस फिल्म के ट्रेलर से साफ है कि वह बच्चों के हक की बात कर रहे हैं। उठो, पढ़ो, लड़ो , बढ़ो और हकदार बनो जैसे शब्दों से सजा इस फिल्म के ट्रेलर में ऋतिक ने अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट किया है। कुछ दिन पहले ही रिलीज़ किए गए इस फिल्म के पोस्टर में भी ऋतिक ने लिखा था ‘हकदार बनो’, दरअसल, इस पोस्टर में बच्चों के हक की बात की जा रही हैं, जो इस ट्रेलर को देखकर साफ दिख रहा है।

कौन है आन्नद कुमार

साल 2003 में उन्होनें बिहार में ‘सुपर 30’ नाम के इंस्टिट्यूट की शुरुआत की थी

Image Credit:

बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार हर साल 30 गरीब लेकिन प्रतिभावान बच्चों को चुनते हैं और उन्हें आईआईटी इंजीनियर की परीक्षा में उत्तीर्ण करवाते हैं। इतना ही नहीं वह उन बच्चों की पढ़ाई, लिखाई और रहने का ख़र्चा भी उठाते हैं। उनका सुपर 30 नाम के इंस्टिट्यूट बिहार की राजधानी पटना में स्थित है। उनके इस इंस्टिट्यूट के बारे में डिस्कवरी जैसे कई विदेशी चैनल के साथ-साथ, कई विदेशी अखबारों में भी लिखा जा चुका हैं।

आन्नद कुमार की ज़िंदगी पर ही बन कर तैयार हो रही इस फिल्म का निर्देशन विकास बहल ने किया है। हालांकि मी टू के दौरान उन पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था, लेकिन कुछ समय पहले उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है। 12 जुलाई को रिलीज़ हो रही super 30 में ऋतिक के साथ मृणाल ठाकुर, नंदिश सिंह, अमित साध और पंकत्र त्रिपाठी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। दरअसल, ऋतिक रोशन की यह फिल्म super30 पहले 26 जुलाई को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कंगना रनौत की फिल्म ‘मेंटल है क्या’ इस दिन रिलीज़ होने के कारण, इस फिल्म को अब 12 जुलाई को रिलीज़ किया जा रहा है। खास बात है कि 12 जुलाई को सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘जबरिया जोड़ी’ रिलीज के लिए तैयार थी लेकिन अब ऋतिक की फिल्म रिलीज़ होने के कारण अब उसकी डेट को 2 अगस्त कर दिया गया है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।