अरेबियन नाइट्स की कहानियां हम सभी के बचपन को गुलज़ार बना चुकी है, लेकिन अब अलादीन और उसके जिनि की कहानियां दोबारा हमें बचपन याद दिलाने आ रही हैं। जैसा कि सभी जानते हैं अलादीन पर बन रही फिल्म का टीज़र हाल ही में लोगों के सामने आया था, जिसे देखकर लोग इसकी रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। लेकिन अब इस बेसब्री को और बढ़ाने आ गए हैं विल स्मिथ, जिनका जिनि के तौर पर पहला लुक सामने आया है। हाल ही में इसका दूसरा टीज़र रिलीज़ किया गया है, जिसमें विल स्मिथ अलादीन से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

विल स्मिथ ने बढ़ाई बेसब्री

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह अलादीन को मौत की गुफा में भेजा जाता है, जहां उसे आखिरकार चिराग मिल जाता है। जब वह चिराग को रगड़ता है, तो जिनि उसके सामने आ जाता है। कमाल की बात तो ये है कि अलादीन जिनि जैसी किसी चीज़ के बारे में जानता ही नहीं, इसी वजह से विल स्मिथ जिनि के तौर पर उसका मज़ाक बनाते हुए दिखाई देते हैं।

जिनि के किरदार के लिए सटीक हैं विल स्मिथ

जैसा कि सभी जानते हैं, विल स्मिथ पहले भी ऐसे ह्यूमर से भरे किरदार निभा चुके हैं। इससे पहले विल को मैन इन ब्लैक के दोनों भागों में देखा जा चुका है, जिसमें वे ऐसे ही मज़ाकिया किरदार में दिखाई दिए थे और अब वे जिनि के किरदार में लोगों का मज़ाक उड़ाते हुए दिखाई देंगे। इस फिल्म में अलादीन के किरदार में मेना मसूद और जैस्मिन के किरदार में नेओमी स्कॉट दिखाई देंगी। हर बार की तरह यह फिल्म नीले बैकग्राउंड में ना होकर किसी अन्य बैकग्राउंड में दिखाई जाएगी।

कैसा है फिल्म का पहला टीज़र?

इस टीज़र में कहानी की शुरुआत के कुछ दृश्य दिखाएं गए हैं, जिसमें अग्रबाह और केव ऑफ वंडर्स का लुक दिखाया गया है। इस फिल्म को लेकर इससे पहले कई बार मीडिया में चर्चा हो चुकी है। सबसे पहले डिज़्नी ने इस फिल्म को अक्टूबर 2016 में रिलीज़ करने की बात की थी, लेकिन फिल्म के प्रोडक्शन के साथ कुछ तकलीफों के चलते यह 2017 में बढ़ाई गई। वहीं दूसरी ओर अलादीन और जैस्मिन के किरदार को निभाने के लिए सही एक्टर और एक्ट्रेस का मिल पाना मुश्किल लग रहा था।

कुछ और फिल्म के बारे में

डिज़्नी की पहली कुछ फिल्मों की तरह जिसमें द लायन किंग, डम्बो, द लिटिल मरमेड जैसी फिल्मों की ही तरह अलादीन ही एक लाइव एक्शन फिल्म होगी। यह फिल्म 24 मई 2019 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ की जाएगी। लोगों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। अब ये तो वक्त ही बताएगा कि यह फिल्म बड़े परदे पर लोगों को लुभाती है या नहीं। फिलहाल तो लोग इसके ट्रेलर का इंतज़ार कर रहे हैं।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणी प्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..