इस साल जिन दो अदाकाराओं के बीच बार-बार तुलना की जा रही है, वह है सैफ और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान और बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर। फिल्मी परिवार से आते इन दोनों के ही डेब्यू का इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा था। अगर बॉक्स ऑफ़िस पर हुई कमाई के आधार पर तुलना की जाए तो जान्हवी ही सारा से आगे है।

इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई सारा की फिल्म ने जहां पहले दिन 7:25 करोड़ रुपए कमाए, वहीं शशांक खेतान की फिल्म ‘धड़क’ ने पहले ही दिन लगभग 8.71 करोड़ रुपए की कमाई की थी, जो अभी भी तक किसी भी न्यू कमर की फिल्म की सबसे ज़्यादा कमाई मानी गई। हालांकि जब से सारा इंडस्ट्री में आने की बात हुई तभी से बार-बार उनकी तुलना जान्हवी से की जा रही हैं। इतना ही नहीं सारा से जब जान्हवी के बारे में पूछा गया तो जान्हवी ने जवाब दिया, “मैंने जान्हवी का काम फिल्म धड़क ने देखा है। उसने बहुत ही बेहतरीन काम किया है। मुझे उम्मीद है कि मुझे भी उसी तरह का प्यार मिलेगा, जो जान्हवी को मिला।”

खास बात है कि जान्हवी और सारा दोनो की ही फिल्मों के साथ करण जौहर बतौर निर्माता जुड़े हुए है। जब करण जौहर से इन दोनों के बारे में पूछा गया तो करण ने जवाब दिया, “दोनों ही लड़कियां 20 -21 साल की हैं। ऐसे में दोनों की तुलना किया जाना बहुत ही गलत है। दोनों बहुत ही खूबसूरत और मेहनती हैं। अवॉर्ड इतने मायने नहीं रखता। मायने रखता है कि आप लोगों को कितना प्यार कमा पाते हैं।”

खास बात यह है कि दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफ़िस कमाई में भले ही जान्हवी की फिल्म सारा से आगे है, लेकिन इस बात को भी भुलाया नहीं जा सकता कि श्रीदेवी के देहांत के बाद उनके फैंस उनकी बेटी को देखना चाहते थे, वहीं जिस तरह की तारीफ सारा ने अपनी पहली ही फिल्म में बटोरी है और जिस तरह से खुद सारा ने जान्हवी के लिए तारीफ की है, उससे एक बात तो साफ है कि आगे चलकर भले ही दर्शक और आलोचक इन दोनों के बीच में आपस में कंपटीशन की बातें करें, लेकिन यह दोनों ही इस इंडस्ट्री में अपने अपने टैलेंट के बलबूते पर टिकने के लिए तैयार है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।