सलमान खान ने हाल ही में अगली ईद पर रिलीज़ होने वाली अपनी फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग शुरू कर दी है। निर्देशक अली अब्बास जाफर पिछले कुछ दिनों से, अपने फिल्म के सेट से तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। आज उन्होंने सलमान खान की एक बेहतरीन तस्वीर साझा की, जिसमें सलमान खान सर्कस में दिखने वाले आग के गोले में बैठे नज़र आ रहे हैं।

इस तस्वीर में सलमान की पीठ नज़र आ रही है और वह रिंग ऑफ फायर से निकलने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं। फिल्म की शूटिंग 21 तारीख को ही शुरू कर दी गई थी। शूटिंग के दिन की पहली तस्वीर भी फिल्म के निर्देशक ने अपने सोशल मीडिया पर साझा की थी और साथ ही कुछ दिनों पहले साझा किए गए एक वीडियो से भी यह साफ पता चल रहा है कि फिल्म का पहला शेड्यूल सर्कस के शॉट्स के साथ शुरू किया गया।

फिल्म ‘भारत’ में सर्कस सीक्वेंस के लिए साठ के दशक के युग को फिर से रिक्रेएट किया गया है। फिल्म के इस सर्कस सीक्वेंस के लिए दुनिया भर से अंतरराष्ट्रीय कलाकारों को भी शामिल किया गया है। इस फिल्म में दिशा पटनी एक ट्रपैज़े आर्टिस्ट की भूमिका निभा रही है। इस किरदार के लिए उन्होंने जिमनास्टिक की पूरी ट्रेनिंग ली है। फिल्म में वह आग के एक खतरनाक स्टंट को अंजाम देते हुए नज़र आएंगी।

यह अली अब्बास और सलमान की साथ में तीसरी फिल्म होगी

salman-khan-and-ali-abbas-zafar
फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत मे पूरी कर ली जाएगी

सलमान खान के लगभग चार से पांच विभिन्न रुपों को इस फिल्म में दिखाया जाएगा। वह 20 साल की उम्र से लेकर 52 वर्षीय तक का किरदार निभाएंगे। यह फिल्म 32 सालों की भारत की जर्नी की कहानी को बयान करेगा। फिल्म में 20 साल से लेक 52 वर्ष तक से सलमान के किरदार को दिखाया जाएगा। खास बात है कि सलमान के किरदार को 20 साल का दिखाने के लिए उन्हें उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ जैसा ही लुक दिया जाएगा।अपने इस लुक के लिए उन्हें अपना काफी वजन कम करना होगा।

ग़ौरतलब है कि ‘भारत’ फिल्म सलमान खान और अली अब्बास की तीसरी फिल्म होगी। सुपरस्टार और डायरेक्टर अली अब्बास की जोड़ी इससे पहले ‘सुल्तान’ और ‘टाइगर ज़िंदा है’ जैसी फिल्म में एक साथ आ चुकी है और बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा चुकी हैं। इस फिल्म को मुंबई, पंजाब दिल्ली और अबू धाबी के साथ-साथ स्पेन में भी फिल्माया जाएगा। फिल्म में सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, दिशा पटनी, तब्बू और सुनील ग्रोवर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह एक पावर पैक एक्शन फिल्म होगी, जो अगले साल ईद पर रिलीज़ होगी।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।