प्रियंका ने फिल्म भारत क्या छोड़ी, इस बारे में कई तरह की अटकलें काफी समय से लगाई जा रही हैं। हालांकि इस बारे में ना तो प्रियंका ने और ना ही फिल्म से जुड़े किसी भी व्यक्ति ने अभी तक कुछ कहा था, लेकिन सलमान खान ने आखिर साफ कर दिया है कि प्रियंका ने ना सिर्फ यह फिल्म 5 दिन पहले छोड़ी, बल्कि इस बात का एहसास होते हुए भी कि मैं शायद उनके साथ कभी काम ना करूं, उन्होनें शादी को चुना और फिल्म को नहीं।

लोग भारत जैसी फिल्म के लिए पति को छोड़ देते हैं

प्रियंका ने शूटिंग से 5 दिन पहले फिल्म छोड़ दी

Image Credit: Bollywood Hungama

ईद के मौके पर रिलीज़ हो रही अली अब्बास ज़फर निर्देशित फिल्म ‘भारत’ के ट्रेलर में ही कैटरीना कैफ की काफी तारीफ हो रही हैं। हालांकि इस किरदार को पहले प्रियंका चोपड़ा निभाने वाली थी, लेकिन निक जोनास के साथ अपनी शादी के चलते शूटिंग के पांच जिन पहले ही प्रियंका ने इस फिल्म को छोड़ दिया। फिल्म के अभिनेता सलमान खान की बातों पर अगर यकीन करें तो वह प्रियंका के लिए फिल्म की रिलीज़ डेट तक आगे करने को तैयार थे, लेकिन प्रियंका इस फिल्म को करना ही नहीं चाहती थी। खास बात है कि जहां प्रियंका ने सलमान के साथ मुलाकात कर इस फिल्म को नहीं करने की बात कहीं थी, वहीं प्रियंका ने सलमान की बहन अर्पिता को भी फोन किया और फिल्म ना करने की अपनी इच्छा ज़ाहिर की। सलमान के मुताबिक, “ प्रियंका की मजबूरी थी तो उनको यह फिल्म छोड़नी पड़ी। सब अच्छे के लिए हुआ। एक दिन आई थी मेरे पास कहने के लिए कि मेरी शादी हो रही हैं तो फिल्म नहीं कर पाऊंगी। मैंने कहा कि डेट्स आगे कर लेते है। लेकिन अर्पिता (सलमान की बहन) ने मुझे बताया कि प्रियंका का कहना है कि पता नहीं कितना चलेगा और शादी कब होगी, तो मैंने पूछा कि क्या वो ना बोलने के लिए आई हैं? यह उनका निर्णय है कि उनको शादी करनी है। यानी जिस करीयर के लिए आपने इतने सालों इतनी मेहनत की हैं इस करियर को बनाए रखने के लिए इतना काम किया, उसका क्या? और शायद प्रियंका के दिमाग में उस समय यह भी चल रहा था कि मैंने अगर यह फिल्म छोड़ दी तो शायद सलमान मेरे साथ फिर काम नहीं करेगा। इन सबके बावजूद उसने यह फिल्म छोड़ कर शादी करने का निर्णय लिया, तो यह बहुत सराहनीय बात है। लोग तो इस फिल्म के लिए पति को छोड़ देंगे।”

अच्छी फिल्म मिली तो प्रियंका के साथ काम करने में हर्ज नहीं

सलमान और प्रियंका 3 फिल्मों में साथ में काम कर चुके हैं

Image Credit: Times of India

खास बात है कि सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा एक साथ तीन फिल्मों में काम कर चुके हैं। साल 2004 में आई फिल्म मुझसे शादी करोगी , साल 2007 की फिल्म सलाम ए इश्क और साल 2008 की फिल्म गॉड तुसी ग्रेट हो, इस लिस्ट में शामिल है। जब भी सलमान और प्रियंका की जोड़ी साथ आई है, लोगों ने उसे पसंद ही किया है। हालांकि प्रियंका ने सलमान के साथ फिल्म ‘भारत’ को भले ही छोड़ दिया हो, लेकिन सलमान का मानना है कि भविष्य में अगर कोई बेहतर कहानी हुई तो उन्हें प्रियंका के साथ काम करने में कोई हर्ज नहीं है। सलमान के मुताबिक, “ प्रियंका का शुक्रिया अदा करना चाहिए क्योंकि प्रियंका अगर 5 दिन पहले फिल्म को ना नहीं बोलती तो कैटरीना कैसे आती फिल्म में। इस फिल्म में कैटरीना का बहुत अच्छा रोल है। लेकिन प्रियंका जो रोल निभा रही है अपनी ज़िंदगी में, पत्नी को वो इससे भी अच्छा रोल है। प्रियंका को पता था कि मैं शायद उसके साथ आगे काम ना करूं फिर भी उन्होनें फिल्म की जगह शादी को चुना तो यह सराहनीय हैं। हां लेकिन अगर कोई अच्छी कहानी मिली और फिल्म अच्छी हुई तो मैं क्यों प्रियंका के साथ काम ज़रुर करूंगा।”

ज़ाहिर सी बात है कि भले ही सलमान एक तरफ प्रियंका के साथ फिर से काम करने की बात कर रहे हो, लेकिन जिस तरह प्रियंका ने शूटिंग के सिर्फ पांच दिन पहले फिल्म करने के इंकार किया, उससे फिल्म को नुकसान तो हुआ ही होगा। हालांकि प्रियंका की ना, कैटरीना के लिए अच्छी ही साबित हुई है क्योंकि ट्रेलर के रिलीज़ के बाद से ही कैटरीना के लुक और अभिनय की तारीफे हर जगह हो रही हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।