धनुष, जो साऊथ फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है, वे अपने गानों की वजह से लोगों के बीच काफी फेमस हैं। सिर्फ दक्षिण भारतीय सिनेमा को जाननेवाले ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के फैंस भी धनुष के संगीत को पसंद करते हैं। धनुष ने अपने फैंस के बीच उनके फेमस गाने ‘कोलावरी डी’ से जगह बनाई थी। यह गाना अपने आप में एक ख़ास पेशकश थी, जिसने आते ही सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। इस गाने के बोल टूटे-फूटे थे, लेकिन लोगों के दिल का हाल अच्छी तरह ज़ाहिर करते थे। यह गाना टॉप ट्रेंड में शामिल था, जिसके मुताबिक अब तक इस गाने को अब तक 175 मिलियन व्यूज़ मिल चुके हैं। लेकिन इस गाने को पीछे छोड़ते हुए धनुष के एक और गाने ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

हम बात कर रहे हैं हाल ही में ट्रेंड कर रहे गाने राउडी बेबी की, जो जनवरी में रिलीज़ किया गया था। इस गाने को लोगों ने इतना पसंद किया कि एक महीने में इस गाने में यूट्यूब पर 200 मिलियन व्यूज़ के साथ कोलावरी डी का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है। आप भी दिखिए इस गाने की एक झलक।

ये है गाने की खासियत

इस गाने की खासियत ये है कि इसे बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर प्रभु देवा ने कोरियोग्राफ किया है। उनकी ताल पर धनुष और साउथ की अदाकारा रेखा राणा को थिरकते हुए देखना अपने आप में एक मज़ेदार अनुभव है। यह गाना फिल्म मारी 2 का है, जिसमें साथ-साथ धनुष और रेखा के बेहतरीन हावभाव दिखाई दे रहे हैं। इस गाने को कम्पोज़ किया है युवन शंकर राजन और इसे डायरेक्ट किया है बालाजी मोहन ने। आपको बता दें कि ये गाना धनुष धनुष की आवाज़ में ही सजा है, जिसमें उनका साथ दिया है फीमेल सिंगर धी ने।

मेरी आवाज़ ही पहचान है! संगीत मेरी कल्पना को पंख देता है.. किताबी कीड़ा, अडिग, जिद्दी, मां की दुलारी.. प्राणीप्रेम ऐसा कि लोग मुझे लगभग पागल समझते हैं! खाने के लिए जीनेवाली और हद दर्जे की बातूनी.. लेकिन मेरा लेखन आपको बोर नहीं करेगा..