फिल्म गली ब्वॉय में रणवीर का रैपर अंदाज़ लोगों को बेहद पसंद आ रहा हैं। ज़ोया अख्तर निर्देशित इस फिल्म के पहले रैप “अपना टाइम आएगा” को लोगों ने इतना पसंद किया है कि वह यूटयूब पर ट्रैंड भी हो रहा है। ज़ोया की यह फिल्म अंडर ग्राउंड रैपर डिवाइन और नेज़ी की कहानी है। जहां इस फिल्म की और फिल्म में किए गए रैप की चर्चा चारों तरफ है, वहीं रणवीर का रैप के लिए प्यार भी किसी से छिपा नहीं। यह पहली बार नहीं जब रणवीर सिंह रैप कर रहे हो। दरअसल रणवीर शुरु से ही रैप की और आकर्षित रहे है। इससे पहले भी कई मौके आए है, जब रणवीर ने रैप किया है। रैप को शुरु से ही पसंद करने वाले रणवीर ने एक नहीं, बल्कि तीन एड में रैपर का अवतार लिया है और उसे खुद ही गाया है

जब एक चाइनीज़ व्यंजन के ब्रांड के लिए रणवीर बने थे रैपर


साल 2014 में रणवीर सिंह की चींगस के लिए की गई एड काफी मशहूर हुई थी। इस एड के लिए रणवीर हर बार कुछ नया करते देखे गए, लेकिन साल 2014 के इस विज्ञापन में रणवीर ने इस एड के लिए रैप खुद गाया था। शाद अली के निर्देशन में बनी इस एड के गीत के लिए गुलज़ार ने बोल लिखे थे और शंकर एहसान लॉय का संगीत था। ब्रांड के प्रमोशन के लिए यूज़ किए गए इस एड में जहां अरिजीत सिंह ने गीत गाया था, वहीं गीत के बीच का रैप खुद रणवीर ने किया था। आप भी देखे इसकी झलक।

कंडोम के एक ब्रांड के लिए किया था रैप


साल 2014 में ही जब रणवीर धीरे धीरे सुपर स्टार की सीढ़ीया चढ़ रहे थे, उस दौरान रणवीर ने एक बड़े कडोम ब्रांड को भी एन्डोर्स करना शुरु किया था। खास बात है कि इस एड में भी रैपर बने दिखाई दिए थे। .यह एड युवाओं को सेफ सेक्स का संदेश देने के उद्देश्य के साथ बनाई गई थी। खास बात है कि इस एड में भी किए गए रैप को रणवीर ने खुद ही किया है। आप भी देखे यह वीडियो

जब एक कपड़े के ब्रांड के लिए बने रैपर


रैप और रैपर के लिए रणवीर का प्यार इस कदर था कि उनका यह रुप हर किसी को बेहद पसंद आता था। इसलिए उनकी इस इमेज को हर कोई कैश कर लेना चाहता था। साल 2014 में उनके रैपर अंदाज़ में दो एड रिलीज़ होने के बावजूद साल 2016 में एक कपड़े की कंपनी के लिए रैप करते देखे गए। खास बात है कि उन्होनें खुद ही यह रैप लिखा था। हां मैं हूं हटेला, मैं रुकुंगा नहीं शब्दों वाला रैप युवाओं के बीच एंथम बन गया था। उस रैप में रणवीर के साथ डी इविल, स्लोचीता,, स्पिट फायर और काम भारी भी थे। यह एड काफी मशहूर हुई थी।

ज़ाहिर है कि यह पहली बार नही जब रणवीर रैप के लिए अपना प्यार दिखा रहे हो। इससे पहले भी जब भी उन्हें मौका मिला वह रैपर बन चुके है। हालांकि यह पहली बार है जब उन्हें सुनहरे पर्दे पर रैपर बनने का मौका मिल रहा है। लगता है रणवीर के इस रैप प्रेम की वजह से ही ज़ोया ने उन्हें अपनी गली ब्वॉय के लिए चुना, जो अगले महीने 14 फरवरी को रिलीज़ होने वाली हैं।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।