दीपिका और रणवीर की शादी को मीडिया से दूर ही रखा गया है, लेकिन फिर भी सुत्रो के हवाले से कई तरह की खबरे बाहर आ रही हैं। एक फिल्मी मैग्ज़ीन ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि शादी में आने वाले मेहमानों का स्वागत खास अंदाज़ में हाथ से लिखे कार्ड के साथ किया जा रहा है। कई लंबे समय के इंतज़ार के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध चुके हैं। जहां इन दोनों ने 14 नवंबर को पारंपरिक कोंकणी तरीके से शादी की, वहीं खबर है कि आज यानि 15 नवंबर को भी ये कपल एक बार फिर शादी करेंगे और यह शादी सिंधी रिवाज़ से होगी, जो रणवीर के घरवालों के तौर-तरीके से जुड़ी होगी। चलिए जानते हैं उनकी शादी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

रिंग पहनाते वक्त भावुक हुई दीपिका

Dipika-got-emotional-when-ranveer-proposed-her-with-the-ring-500x360
इटली के लेक कोमो को शादी के 4 दिन तक चलने वाले इवेंट के लिए चुना गया है।

इटली के लेक कोमो में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी हो गई है। लोग नव वर-वधु की कुछ तस्वीरें देखने के लिए बेताब हैं। इटली से उनकी शादी की कुछ तस्वीरें बाहर आई हैं। हालांकि इन तस्वीरों में उनके चेहरे साफ़ नहीं दिख रहे हैं, लेकिन खबरों की माने तो दीपिका पादुकोण ने शादी में ट्रेडिशनल सफ़ेद रंग की कांजीवरम सिल्क की व्हाइट और गोल्डन साड़ी पहन रखी थी। रणवीर भी व्हाइट आउटफिट में नज़र आए। दोनों की ड्रेस डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने तैयार की थी। दीपिका ने सोने का जड़ाऊ नेकलेस के साथ ही कमरपट्टा रिंग्स और पायल पहन रखी थी। इस मौके पर दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह को रिंग पहनाते वक्त भावुक हो गई और उनके आंखों से खुशी के आंसू बह निकले , लेकिन रणवीर ने इस मौके को संभालते लिया और दीपिका का हाथ पकड़ जीवन भर उनका साथ निभाने का आश्वासन दिया।

हाईटेक इनविटेशन कार्ड, मेहमानों के मोबाइल-कैमरों पर लगाए स्टीकर

Raveer-Deepika-Wedding-500x360
सेलिब्रिटी वेडिंग प्लानर वंदना मोहन ने की प्लानिंग

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी में शरीक होने वाले ज़्यादातर मेहमान उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि रिसेप्शन कार्ड भी काफी हाईटेक है और इस कार्ड पर साफ-साफ लिखा है कि रिसेप्शन पर आने वाले मेहमानों को अपने मोबाइल पर इस कार्ड का ‘ई-इन्वाइट’ लेकर आना होगा। सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए एंट्री के वक्त सभी गेस्ट्स के ई-इनवाइट पर मौजूद QR कोड को स्कैन किया जाएगा। दीपवीर की शादी में पहुंचे मेहमान शादी से जुड़ी कोई भी फोटो क्लिक और शेयर नहीं कर सकेंगे । मेहमानों के मोबाइल-कैमरों पर स्टीकर लगा दिए गए हैं ताकि वे फोटो ना ले सकें।

6 साल पहले शुरू हुई उनकी ये मोहब्बत

रणवीर और दीपिका के प्यार को करीब 6 साल हो गए है। बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि रणवीर और दीपिका संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गोलियों की रासलीला – रामलीला’ के दौरान एक दूसरे के करीब आ गए थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों की दोस्ती एक पायदान और आगे बढ़ गई। दोनों ने एक दूसरे से लगातार मिलना जुलना शुरू कर दिया था और काफी वक्त तक दोनों इस रिश्ते को मीडिया से छिपाते रहे, लेकिन एक वक्त के बाद दोनों ने अपनी मोहब्बत का एलान कर दिया सबके सामने।

दीपवीर की ये जोड़ी इसी तरह मुस्कुराती रहे। उनकी शादी लाखों लोगों के लिए मिसाल बने इसी दुआ के साथ दीपिका और रणवीर को हॉट फ्राइडे टॉक्स की तरफ से शादी की ढेर सारी शुभकामनाएं।

पहचान छोटी ही सही लेकिन अपनी खुद की होनी चाहिए। इसी सोच के साथ जीती हूँ।अपने सपनों को साकार करने की हिम्मत रखती हूं और ज़िन्दगी का स्वागत बड़े ही खुले दिल से करती हूँ। बाते और खाने की शौकीन हूँ । मेरी इस एनर्जी को चार्ज करती है, मेरे नन्ने बच्चे की खिलखिलाती मुस्कुराहट।