फिल्म बाहुबली से सभी के दिलों में राज कर चुके प्रभास अपनी फिल्म साहो के साथ बालीवुड में अपना डेब्यु कर रहे हैं। साल 2015 और 2017 में दो भागों के साथ रिलीज़ हुई इस फिल्म में प्रभास के अभिनय को काफी सराहा गया। तेलुगू फिल्म के सुपरस्टार प्रभास ने राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ से कई लोगों को अपना दीवाना बना दिया। ऐसे में उनकी आनेवाली अगली फिल्म ‘साहो’ से लोगों की कई उम्मीदें हैं। हालांकि खुद प्रभास का मानना है कि हर किसी की ज़िंदगी में बाहुबली सिर्फ और सिर्फ एक बार होती है। फिल्म साहो से हिन्दी में डेब्यू कर रहे प्रभास के मुताबिक इस फिल्म की सफलता के बाद ही वो इस बात का निर्णय लेंगे कि वो आगे हिन्दी फिल्मे करेंगे या नहीं।

बाहुबली से आगे बढ़ना है ज़रुरी

साल 2015 में पहली और साल 2017 में बाहुबली 2 रिलीज़ हुई थी

amazonaws.com

अपनी बेहतरीन कहानी और एक्शन से लोगों के दिलों में राज कर चुकी बाहुबली को हिन्दी सिनेमा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में गिना जाता है। खास बात है कि इस फिल्म के लगभग दो साल बाद अब प्रभास फिल्म साहो से एक बार फिर बालीवुड में एंट्री कर रहे हैं। इस फिल्म में भी प्रभास कई खतरनाक एक्शन करते हुए देखने को मिलेंगे। प्रभास का कहना है कि वो भविष्य में भी बॉलीवुड में फिल्में करना ज़रुर चाहेंगे अगर उनकी फिल्म साहो को दर्शकों का प्यार मिलता है। प्रभास के मुताबिक, “बाहुबली फिल्म से आगे बढ़ना ज़रुरी है। मुझे मालूम है कि लोगों की काफी उम्मीदे हैं, लेकिन हर किसी की ज़िंदगी में बाहुबली एक ही बार आती हैं। मैं फिल्म साहो को लेकर उत्सुक हूं। मुझे मालूम है कि लोगों की मुझसे बहुत सारी उम्मीदें है। लेकिन मैं काफी नर्वस फील कर रहा हूं। मैं आगे भी हिन्दी फिल्में करना चाहूंगा, लेकिन वो इस बात पर निर्भर करता है कि मेरी इस फिल्म को लोगों का कितना प्यार मिलता है।

मैं सारी हिन्दी फिल्में देखता हूं

चार भाषाओं में एक साथ रिलीज़ हो रही इस फिल्म के लिए प्रभास ने खुद ही डबिंग भी की है। प्रभास की माने तो वो भले ही चेन्नई में पले-बढ़े हो, लेकिन उन्हे पढ़ने में हिन्दी ज़्यादा आसान लगती हैं और यही कारण है कि इस फिल्म के लिए ना ही उन्होंने खुद डबिंग की, बल्कि इस फिल्म की स्क्रीप्ट भी उन्होनें हिन्दी में ही लिखवाई थी। फिल्म साहो के बाद पूजा हेगड़े के साथ अपनी अगली रोमांटिक फिल्म लेकर आ रहे प्रभास भले ही तेलुगू के सुपरस्टार हो, लेकिन उन्हें सभी हिन्दी फिल्में देखना पसंद ह। वो यह कोशिश करते हैं कि वह बॉलीवुड में रिलीज़ होने वाली सारी फिल्में देखें। प्रभास की माने तो, “मैंने इस फिल्म की डबिंग खुद की है। दरअसल, मेरे लिए हिन्दी पढ़ना तेलुगू पढ़ने से ज़्यादा आसान है। इसलिए मैंने इस फिल्म के लिए अपने डॉयलॉग भी हिन्दी में भी लिखने के लिए कहा था। मैं सारी हिन्दी फिल्में देखता हूं और फॉलो करता हूं कि बॉलीवुड में क्या-क्या हो रहा है मुझे वो भी पता रहता है।”

सुजीत निर्देशित साहो 29 अगस्त को रिलीज़ हो रही हैं। इस फिल्म में प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर भी देखने को मिलेंगी। इस फिल्म को हिन्दी सिनेमा की महंगी फिल्मों में से एक माना जा रहा है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।