मनोज मुंतशिर एक मशहूर गीतकार, टीवी स्क्रिप्ट और स्क्रीन राइटर हैं। मनोज मुंतशिर का असली नाम ‘मनोज शुक्ला’ हैं और उनका जन्म अमेठी, उत्तर प्रदेश में हुआ था। हालांकि, इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपने उपनाम को बदलकर ‘मुंतशिर’ रख दिया जिसका अर्थ होता है, ‘बिखरा हुआ’। 2014 में रिलीज़ हुई एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘एक विलन’ के सुपरहिट गीत ‘गलियां’ से उन्हें इंडस्ट्री में न सिर्फ ब्रेक मिला बल्कि इस गीत के खूबसूरत बोल लिखने के लिए उन्हें काफी सराहा भी गया। इसके अलावा उन्होंने कई और फिल्म्स और एलबम्स के लिए गीत लिखे हैं। चलिए देखते हैं दर्शकों द्वारा पसंद किये गए मनोज मुंतशिर के सबसे शानदार गीत –

नेहा कक्कड़ और हिमांश कोहली द्वारा गाया गया “ओ हमसफर”

यह नेहा कक्कड़ और हिमांश कोहली पर दर्शाया गया एक प्रेम गीत है। इस गीत में दो प्यार करनेवालों की प्रेम कहानी दिखाई गयी है जो एक दिन किसी सड़क के किनारे मिलते हैं और फिर धीरे-धीरे एक-दूसरे से प्यार कर बैठते हैं। गाने में दिखाए गए विभिन्न स्थान और नेहा और हिमांश की केमिस्ट्री दोनों ही बहुत अच्छे लग रहे है। खास कर इस गाने की मेलोडी इसे और भी ज़्यादा मनमोहक बनाती है।

ज़ुबिन नौटियाल द्वारा गाया गया, रोमांटिक गीत – ‘हमनवा मेरे’

वीडियो में ज़ुबिन एक स्केच आर्टिस्ट की भूमिका निभाते हैं जिन्होंने अपने आधे से भी ज़्यादा स्केचेस में अपनी प्रेमिका के चित्र बनाए हैं। इस सॉन्ग में आपको दो लोगों के प्यार की अधूरी दास्तां देखने मिलेगी। इस गीत में विभिन्न स्थानों, दृश्यों और कपल डांस पर बहुत बारीकी से ध्यान दिया गया है। साथ ही, इस गीत के अंत में एक छोटा सा सस्पेंस छुपा हुआ है। इस गीत के बैकग्राउंड म्यूज़िक के लिए गिटार और फ़्ल्युट का उपयोग किया गया है।

फिल्म ‘लवयात्री’ का तेरा हुआ

पिछले साल फेस्टिवल सीज़न में आई फिल्म लवयात्री का यह खूबसूरत गीत, ‘तेरा हुआ’ एक रोमांटिक एंथम बन गया है। आतिफ असलम की सुनहरी आवाज़ और खूबसूरत संगीत के साथ यह प्रेम गीत एक मॉडर्न-डे लव सॉन्ग है। इस फिल्म के मुख्या अभिनेता आयुष शर्मा और वरीना हुसैन है। इस गीत में इन दोनों कलाकारों की केमिस्ट्री लाजवाब है। यदि आप किसी से अपने आप प्यार का इज़हार करने जा रहे हैं, तो यह रोमांटिक गीत आपके लिए परफेक्ट है।

2018 में आई फिल्म ‘अय्यारी’ का आइडियल लव सॉन्ग – ले डूबा

यह प्रेम गीत एक जादुई गीत है। सुनिधि चौहान की मीठी आवाज़ के साथ यह अधिक सुन्दर बन जाता है। गीत में अपनी सुंदरता का काम करती है। इस गीत में मुंतशिर के सरल लिरिक्स पहले प्यार की भावनाओं को समझने में मदद करते हैं। इस गीत के शानदार बैकग्राउंड म्यूज़िक को बनाने के लिए गिटार, प्लक्स और परकशन जैसे इंस्ट्रूमेंट्स का उपयोग किया गया है। यह गीत सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुलप्रीत सिंह पर फिल्माया गया है और इस गीत का हर स्थान, हर चीज़ सिर्फ प्रेम को ध्यान में रखते हुए दिखाई गयी है।

2017 में आई फिल्म ‘रुस्तम’ का चार्मिंग रोमांटिक ट्रैक – तेरे संग यारा

‘तेरे संग यारा’ जैसा रोमांटिक गीत हमें 1950 में दर्शाए हुए प्रेम की याद दिलाता है। आतिफ असलम द्वारा गाये गए इस गीत में भारतीय नौसेना अधिकारी रुस्तम पावरी और सिंथिया की प्रेम कहानी को बड़ी ही खूबसूरती से दर्शाया गया है। इस म्यूज़िक वीडियो में उनकी पहली मुलाक़ात से लेकर रोमांस और शादी तक की पूरी जर्नी को दिखाया है। गाने को बनाने में इस्तेमाल किये पियानो और गिटार की अद्भुत ध्वनि इस गीत की सुंदरता को बढ़ा देती है।

मनोज मुंतशिर ने अपने म्यूज़िकल करियर में कुछ बेहद खूबसूरत गीतों की रचना की है और सभी दर्शक उनके आगामी गीतों को सुनने के लिए बेताब हैं। उनके सभी गाने आकर्षक होते हैं और प्यार और हार्टब्रेक दोनों को दर्शाते हैं।