रोमानिया की रहने वाली और खूबसूरत आवाज़ की धनी यूलिया बेहद प्रतिभाशाली है। फैकल्टी ऑफ लॉ में डिग्री प्राप्त करने के बाद यूलिया ने करियर की राह बदल दी और एक टेलीविजन होस्ट और मॉडल बन गई। फिल्म ‘ओ तेरी’ के आइटम नंबर का श्रेय यूलिया को ही जाता है। कहा जाता है कि रोमानिया की यह अदाकारा हमारे अपने भाईजान यानी सलमान खान को डेट कर रही है। यूलिया ने बी टाउन में कुछ सराहनीय काम किया है और अपने हिस्से में काफी प्रशंसा बटोर ली है। वह अपनी प्यारी आवाज़ और अपने अनोखे गायन के लिए उनके फैंस के बीच मशहूर है। आइए सुनते हैं उनके कुछ सबसे लोकप्रिय गीत

रेस 3 से सेल्फिश – ऐसा गाना जो प्यार में सेल्फिश होकर जीने की बात करता है

इस गीत की खास बात यह है कि हमारे प्रिय सलमान खान ने इस बेहद रोमांटिक गाने के बोल खुद लिखे हैं। इस रोमांटिक ट्रैक को यूलिया वंतूर और आतिफ असलम अपनी जादुई आवाज़ दी है। आतिफ असलम की दिल छू लेने वाली आवाज़ और यूलिया वंतूर की मधुर आवाज़ से सजा यह गीत लोगों को बेहद पसंद आता है। YouTube पर 41 मिलियन व्यूज़ के साथ, सेल्फिश इयूलिया वंतूर के सर्वश्रेष्ठ गीतों में से एक है।

प्यार दे प्यार ले, जीनियस – द अल्टीमेट पार्टी ट्रैक

इस पेप्पी डांस नंबर की रचना हिमेश रेशमिया द्वारा की गई है और इसलिए स्पष्ट है कि यह गाना कई लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देता है। फिल्म जीनियस के इस धमाकेदार गीत में, हमारे साधारण से दिखने वाले हीरो नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उत्कर्ष शर्मा डांस करते हुए नज़र आ रहे हैं। इस गाने को यूलिया वंतूर, देव नेगी और इक्का ने गाया है और यूट्यूब पर 5.9 मिलियन व्यूज़ के साथ यह गीत इस साल का सबसे अद्भुत पार्टी नंबर हैं।

एव्री नाईट डे, आप से मौसिकी – रॉकस्टार हिमेश रेशमिया के साथ

यह हिमेश रेशमिया के एल्बम आप से मौसिकी का एक गाना है, जिसे भूषण कुमार द्वारा निर्मित किया गया है। गाने के बोल मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं। इस गाने को यूट्यूब पर 9 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और यह काफी प्रसिद्ध हो गया है। यूलिया वंतूर की आवाज़ ने इस गीत में एक अलग पहचान दी है। यह गीत सबसे बड़े पार्टी नंबर्स में से है, और गाने में दिखाए गए बच्चे जिस तरह हिमेश रेशमिया और यूलिया वंतूर की आवाज़ पर झूम उठते है, बिलकुल उसी तरह इस गाने को सुनकर दर्शक भी उनकी आवाज़ पर झूम उठते हैं।

हरजाई – प्यार की दास्तां

इस गीत को काफी रोमांटिक तरीके से दर्शाया गया हैं, जहां एक लड़का अपनी बाइक पर ग्रैंड एंट्री करता है और वहीं लड़की ख़ुशी और शर्म से फूली नहीं समाती। उसकी आँखें उसके दिल का हाल बयान कर देती है। इस गाने के संगीतकार सचिन गुप्ता हैं और उन्होंने ही इस गाने के बोल भी लिखे हैं। हरजाई में यू तो ऐसा कुछ भी नहीं है, जो हमने पहले ना देखा हो लेकिन इस गीत में यूलिया के काम को काफी सराहा गया। यूट्यूब पर इस गाने को 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज़ मिले हैं।

वीरे दी वेडिंग से वीरे – इन सब में सबसे शानदार

इस फिल्म के साउंडट्रैक का वर्णन करने के लिए सिर्फ एक ही शब्द का उपयोग किया जा सकता है, और वो है ‘कमाल’। इस फिल्म ने भले ही अच्छा प्रदर्शन ना किया हो, लेकिन इसके गाने और खासकर फिल्म का टाइटल ट्रैक बाकी गीतों से काफी अलग है। ‘वीरे’ गाना फिल्म में दिखाई गई दोस्ती के बारे में है और सभी इस गाने की धुन को पसंद करते हैं। इस गाने के संगीतकार विशाल मिश्रा है। गाने में कई गायक हैं जिनमे यूलिया वंतूर भी एक हैं और उन्होंने सराहनीय काम किया है।

इस बात में कोई दो राय नहीं कि यूलिया वंतूर बॉलीवुड की वो नायाब कलाकार है, जिनके पास आगे बढ़ने के लिए बहुत क्षमता है।