सोनम कपूर के पिता अनिल कपूर आने वाले दिनों में कई फिल्मों में देखने को मिलेंगे। अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में देने वाले अनिल कपूर, जहां हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘रेस3’ का हिस्सा थे, वहीं आने वाले दिनों में वह ‘फन्ने खान’ और ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में मुख्य भूमिका करते हुए नज़र आएंगे। अनिल बॉलीवुड का ऐसा नाम है, जो लगातार कई सालों से नए और बेहतरीन रोल कर रहा है।

अनिल कपूर ही अमिताभ बच्चन को रिप्लेस कर सकते हैं

उनकी तीनों बच्चे रिया, सोनम और बेटा हर्षवर्धन भी फिल्म इंडस्ट्री में ही हैं

अनिल कपूर आने वाले कुछ दिनों में ‘फन्ने खान’ और ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभा रहे हैं। हाल ही में रिलीज़ किए गए इन दोनों ही फिल्मों की झलक में अनिल कपूर की काफी प्रशंसा हो रही है। हालांकि अनिल कपूर हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘रेस 3’ का भी हिस्सा थे। जहां रेस फिल्म की सीरिज़ का कोई भी कलाकार ‘रेस 3’ का हिस्सा नहीं बना, वहीं अनिल कपूर सभी ‘रेस3’ फिल्मों का हिस्सा रह चुके है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले सलमान खान ने उनकी तारीफ करते हुए यह तक कह दिया था कि इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन का कोई रिप्लेसमेंट हुआ तो वह अनिल कपूर ही हो सकते हैं। साथ ही उन्होनें यह भी कहा कि ”जिस तरह वह अपना ध्यान रखते हैं, जिस तरह का उत्साह उनमें काम को लेकर आज भी है। एक भी दिन वह खाली नहीं बैठते। यह बात उनकी मुझे बहुत पसंद है। वह अलग अलग तरीके के किरदार कर रहे हैं। पिता हो या ग्रांडफादर हो, वह किसी भी तरह का किरदार, जो अच्छा हो वह करते हैं, इसीलिए उनको आज तक कोई नहीं भूला।”

आज के कलाकारों से भी ज़्यादा फ़ीस लेते है अनिल कपूर

61 के अनिल कपूर रोज जॉगिंग के लिए समय निकालते हैं

कई तरह के किरदार करने वाले अनिल कपूर खुद को खुशनसीब मानते है। पिछले 40 सालों से हिन्दी फिल्मों में काम कर रहे अनिल कपूर 61 साल के हो गए है, लेकिन उनकी सेहत और काम की लगन को देखकर, अच्छे अच्छे शर्मा जाते है। खुद को मिल रहे काम के बारे में अनिल कपूर कहते हैं, “ खुशनसीब हूं कि मुझे इतना काम मिल रहा है, लेकिन मैं पुरानी सफलता को याद नहीं करता। मेरे पास पुरानी बातों को याद करने का टाइम नहीं है। काम इतना है कि एक के बाद एक करता रहता हूं, आने वाले समय के बारे में सोचता हूं, पुरानी चीजों के बारे में नहीं।”

इतना ही नहीं ‘रेस3’ में उनके कोस्टार रहे सलमान खान ने तो यह तक कह दिया था कि अनिल कपूर, आज के कई कलाकारों से भी ज़्यादा फीस चार्ज करते है।

हालांकि अनिल कपूर को लेकर एक बात तो माननी होगी, जहां उनके तत्कालीन एक्टर आज काम छोड़ घर पर बैठ चुके हैं, वही अनिल कपूर लगातार कई अलग अलग तरह के रोल किए जा रहे हैं। ज़ाहिर सी बात है कि उनकी इस मेहनत के पीछे उनकी लगन और मेहनत का सबसे बड़ा हाथ है।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।