शादियों का सीज़न आ गया है. बॉलीवुड के कई स्टार्स शादी के बंधन में बंध रहे हैं। दो दिन पहले अभिनेता अनिल कपूर की बेटी, अभिनेत्री सोनम कपूर की शादी और अब एक और बी -टाउन की शादी की ख़बर ने सुर्खियां बना ली है। ये शादी की खबर है अभिनेत्री नेहा धूपिया और अभिनेता अंगद बेदी की। दोनों ने सीक्रेट वेडिंग कर अपने फैंस को ही नहीं, खुद बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को भी चौंका दिया।

सोनम के बाद इंस्टाग्राम पर छाई नेहा धूपिया
सोनम के बाद इंस्टाग्राम पर छाई नेहा धूपिया

छवि क्रेडिट: twitter

नेहा ने अपने ट्विटर पर अचानक अपनी शादी की तस्वीर के साथ ये खबर देकर सबको चौंका दिया है। उन्होंने लिखा ” ‘मेरी ज़िन्दगी का सबसे अच्छा निर्णय है… आज मैंने अपने बेस्ट फ्रेंड से शादी कर ली। हेलो, मेरे जीवनसाथी अंगद बेदी। और वही अंगद ने लिखा ” पहले बेस्ट फ्रेंड और अब पत्नी “. नेहा की उम्र 37 वर्षीय है और अंगद उनसे दो साल छोटे हैं।

सिख रीति - रिवाज़ से हुई शादी।
सिख रीति – रिवाज़ से हुई शादी।

ये ख़बर चौंकाने वाली इसलिए भी हैं क्योंकि इन दोनों के रिश्ते के बारे में ज्यादा किसी को पता नहीं था। न तो दोनों ने किसी फिल्म में साथ काम किया था और न ही दोनों के डेट करने की खबर मीडिया में बहुत ज्यादा बताई गई थी।

नेहा की इस शादी के बारे में बॉलिवुड में भी बहुत ही कम लोगों को खबर थी। उनकी शादी एक निजी फंक्शन में हुई, जिसमें कुछ परिवार के सदस्य और नज़दीकी दोस्त ही शामिल थे।

कौन हैं अंगद बेदी, कैसे हुई शादी?

35 साल के अंगद बेदी नेहा धूपिया से उम्र में दो साल छोटे हैं।वो पूर्व भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे हैं।अंगद दिल्ली के लिए अंडर-19 लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं. अंगद ने मॉडलिंग में हाथ आज़माने के बाद बॉलीवुड में एंट्री की।

अंगद बेदी ने 2011 में आई फ़िल्म ‘फालतू’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी।

इसके अलावा फिल्म ‘पिंक’ और ‘उंगली’ में भी दिख चुके हैं। फिल्म टाइगर ज़िंदा है में वो सलमान खान के साथ काम कर चुके हैं।

अंगद बेदी ने छोटे परदे पर भी काम किया है।वो एक कुकिंग शो ‘कुक ना कहो’ में भी नज़र आ चुके हैं। टीवी शो इमोशनल अत्याचार का पहला सीज़न भी अंगद ने ही होस्ट किया था।

अंगद ने कलर्स के एडवेंचर शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के सीज़न 3 में भी हिस्सा लिया था।

अंगद की बड़ी बहन का नाम भी नेहा है।उनके पिता की पहली शादी से भी दो बच्चे हैं।

जल्दी ही अंगद हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की बॉयोग्राफी फ़िल्म ‘सूरमा’ में नज़र आएंगे।

अंगद और नेहा का परिवार दिल्ली में रहता है।
अंगद और नेहा का परिवार दिल्ली में रहता है।

छवि क्रेडिट: twitter

मिस इंडिया के बाद मिला पहला ब्रेक

नेहा ने हाल ही में विद्या बालन के साथ तुम्हारी सुलु में महत्वूर्ण किरदार निभाया था। नेहा, बॉलीवुड की लीड एक्ट्रेस के तौर पर भी कई फ़िल्मों में नजर आ चुकी हैं, जैसे जुली, क़यामत, चुपचुपके, एक चालीस की लास्ट लोकल और भी कई फ़िल्मों में। मिस इंडिया बनने के बाद ही उन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला।

ट्विटर पर करण जोहर की बधाई

ख़ुशख़बरी सांझा करते हुए सोशल मीडिया पर नेहा और अंगद की इस सप्राइज वेडिंग की ख़बर के बाद फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स के बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है। निर्माता, निर्देशक करण जौहर ने उन्‍हें बधाई दी है. उन्होंने कपल की फोटो शेयर करते हुए लिखा। ‘मेरी डार्लिंग और बेहद स्पेशल फ्रेंड नेहा धूपिया ने जेंटलमैन और टैलंटेड अंगद बेदी से शादी कर ली है। मैं उन्हें दशकों तक के अनकंडीशनल लव की शुभकामनाएं देता हूं।’

Best friend.. now Wife!!! Well hello there Mrs BEDI!!! @nehadhupia

A post shared by Angad Bedi (@angadbedi) on

नेहा ने अपनी शादी में सॉफ्ट पिंक कलर का लहंगा पहना हुआ था जिसमें वह काफी खूबसूरत नजर आ रही थीं जबकि अंगद बेदी सफेद रंग की शेरवानी और गुलाबी पगड़ी में काफी स्मार्ट लग रहे थे। “

पहचान छोटी ही सही लेकिन अपनी खुद की होनी चाहिए। इसी सोच के साथ जीती हूँ।अपने सपनों को साकार करने की हिम्मत रखती हूं और ज़िन्दगी का स्वागत बड़े ही खुले दिल से करती हूँ। बाते और खाने की शौकीन हूँ । मेरी इस एनर्जी को चार्ज करती है, मेरे नन्ने बच्चे की खिलखिलाती मुस्कुराहट।