नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जितने टेलेंटेड है उनके भाई शमास नवाब सिद्दीकी भी उनसे कम नहीं। शार्ट फिल्म ‘मियां कल आना’ के साथ कान फिल्म फेस्टिवल जा चुके शमास अब बहुत ही जल्द एक फिल्म का निर्देशन करने वाले है। फिल्म का नाम है ‘बोले चुडिया’। यह एक रोमांटिक फिल्म है, जिसकी शूटिंग मई महीने में शुरु होगी। फिल्म को इसी साल अक्टूबर में रिलीज़ कर देने की योजना है।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी से 10 साल छोटे उनके भाई शमास अब हिन्दी फिल्मों में अपना डेब्यू करने वाले है। उनकी इस फिल्म में उनके बड़े भाई नवाजुद्दीन ही मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। यह एक रोमांटिक फिल्म होगी, जिसका नाम है ‘बोले चुडिया’। फिल्म के बारे में नवाज़ का कहना है, “मैं हमेशा ऐसी भूमिकाओं का इंतज़ार करता हूं, जो मुझे चुनौतिया देती हैं। दरअसल, आज हमारे दर्शक और फिल्में दोनो ही काफी विकसित हो चुके हैं, ऐसे में हर बार कुछ नया ज़रुर होना चाहिए।” वहीं फिल्म का निर्देशन करने वाले नवाज़ के भाई शमास का कहना है, “मैं काफी लंबे समय से इस रोमांटिक फिल्म पर काम कर रहा हूं। नवाज़ भाई के साथ डेब्यू करना मेरे लिए काफी सम्मान और सौभाग्य की बात है।”

नवाज़ की इस फिल्म की शूट इसी साल 1 मई से शुरु हो जाएगी। हालांकि फिल्म की कहानी और बाकी किरदारों के बारे में और कोई घोषणा नहीं की गई है।

इससे पहले जब पहली बार साथ आए दोनों भाई

शमास का नाम पहली बार साल 2015 में सामने आया जब 17 मिनट की एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी। उनकी यह शार्ट फिल्म ‘मियां कल आना’ कान के साथ साथ सनडांस फिल्म फेस्टिवल के लिए सिलेक्ट की गई। इस फिल्म का निर्माण खुद नवाज ने किया था। फिल्म को काफी प्रशंसा भी मिली थी। यह फिल्म मुस्लिम धर्म की प्रथा हलाला पर आधारित थी। आप भी देखे इस फिल्म की एक छोटी सी झलक।

जब पहली बार दोनों भाई ने सेट पर एक साथ किया काम

साल 2017 में एक एड के लिए दोनों भाई एक बार फिर साथ आए। इस एड को ना सिर्फ लिखा शमास ने था, बल्कि इसका निर्देशन भी शमास ने किया था। यह एड ऑनलाइन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई थी। इस एड में पहली बार नवाज़ के छोटे भाई ने उनका निर्देशन किया था। क्या थी यह एड आप भी देखें

हालांकि शमास कई बा्र इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि वह गेंहू,गन्ना और गन नाम की फिल्म से बड़े परदे पर अपने भाई के साथ डेब्यू करेंग। लेकिन फिलहाल उन्होंने बोले चुडिया नाम के फिल्म की घोषणा कर दी है। फिल्म में नवाज़ की हीरोइन और फिल्म की कहानी के बारे में फिलहाल कुछ भी बाहर नहीं आया है।

ज़ाहिर है कि अपने निर्देशन का हुनर दिखा कई अंतराष्ट्रीय फेस्टिवल में जा चुके शमास जब अपने बड़े भाई और होनहार अभिनेता नवाज़ के साथ कुछ बनाएंगे तो लोग उसका बेसब्री से इंतजार ज़रुर करेंगे।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।