नवाजुद्दीन सिद्दीकी बहुत ही जल्द सानिया मल्होत्रा के साथ फोटोग्राफर बने दिखाई देंगे। दरअसल, रितेश बत्रा निर्देशित फिल्म फोटोग्राफ का ट्रेलर सोशल मीडिया पर आज साझा किया गया। फिल्म में नवाज़ एक टूरिस्ट फोटोग्राफर के किरदार में पर नज़र आएंगे, जो मुंबई घूमने आए लोगों की तस्वीरे लेता है। वहीं सानिया मिलोनी के किरदार में है, जिसकी तस्वीर नवाज़ खींचते हैं और वहीं से दो अजनबियों के पास आने का सिलसिला शुरु होता है। इस फिल्म की चर्चा पिछले काफी समय से थी। इस फिल्म को सनडांस और बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया। आप भी देखें इसका ट्रेलर।

जैसा की ट्रेलर की शुरुआत में ही यह बात साफ हो जाती है कि यह फिल्म कहानी है दो अजनबियों की, जो दो अलग अलग दुनिया से है। एक टूरिस्ट फोटो खींचने वाला फोटोग्राफर, वहीं दूसरी अपनी ही दूनिया में खोई हुई और अपनी उधेड़बुन में मुंबई घूम रही मिलोनी नाम की लड़की है। दोनो की पहली मुलाकात फोटो के सिलसिले में ही होती है। जैसे जैसे ट्रेलर आगे बढ़का है तो पता चलता है कि नवाज़ की दादी उन पर शादी का प्रेशर बनाती है तो नवाज उन्हें इसी मिलोनी नाम की इस लड़की की तस्वीर को नूरी बताकर भेज देता है। दादी की खुशी के लिए यह लड़की भी इस फोटोग्राफर की दादी से मिलने के लिए तैयार हो जाती है और फोटोग्राफर की प्रेमिका होने का ढोंग करती है। फिर कैसे एक फोटो के लिए साथ साथ आए यह दो अजनबी धीरे-धीरे करीब आते हैं, यही इस फिल्म की कहानी है।

सनडांस और बर्लिन भी पहुंची है यह फिल्म

रितेश बत्रा की फिल्म ‘लंच बॉक्स’ को भी सनडांस में दिखाया गया था


इस फिल्म पिछले महीने उटाह में आयोजित सनडांस फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया। इस फेस्टिवल के लिए दुनिया भर से 112 फिल्मों का चयन हुआ था और उन फिल्मों में रितेश की इस फिल्म को भी चुना गया है। वहीं बर्लिन फिल्म फेस्टिवल के स्पेशल गाला सेक्शन में भी इस फिल्म को दिखाया गया। इस फिल्म के साथ ही भारत से ज़ोया अख्तर की गली ब्वॉय भी बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुई थी।

कौन है रितेश बत्रा

Director-Ritesh-Batra-500x360
रितेश ने हॉलीवुड फिल्में भी बनाई है, जिन्हें काफी सराहा गया

Image Credit: Scroll.in
रितेश बत्रा ने इस फिल्म से पहले साल 2013 में इरफान खान और निर्मित कौर के साथ फिल्म ‘लंच बॉक्स बनाई। इस फिल्म के बाद साल 2017 में ‘आर सोल्स एट नाइट’ और ‘सेंस ऑफ एन एंडिंग’ नाम की फिल्में बनाई थी, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहा गया। लगभग दो साल बाद फिर से रितेश ‘फोटोग्राफर’ लेकर आ रहे है, यह फिल्म अब 15 मार्च को लोग थियेटर मे देख सकेंगे।

HFT हिन्दी की एडिटर, मनमौजी, हठी लेकिन मेहनती..उड़ नही सकती लेकिन मेरी कल्पनाशक्ति को उड़ने से कोई नहीं रोक सकता। अपने महिला होने पर मुझे सबसे ज्यादा गर्व है। लिखना मेरा शौक है। लिखने के अलावा बेटे के साथ गप्पे मारना और खेलना मुझे बेहद पसंद है।