प्रकृति कक्कड़ बॉलीवुड की सबसे सुरीली गायिकाओं में से एक है। उन्हें बहुत कम उम्र से ही संगीत की समझ थी। एक प्रशिक्षित शास्त्रीय संगीत गायिका, प्रकृति कक्कड़ ने अपनी मां का हाथ थामे संगीत की सुरीली दुनिया में अपना पहला कदम रखा। यह उनकी मां ही थी, जिन्होंने प्रकृति को सबसे पहले संगीत का ज्ञान दिया और फिर उन्हें प्रोफेशनल सिंगिंग सीखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्हें की बोर्ड बजाना पसंद है और साथ ही वे वेस्टर्न म्यूज़िक में भी दिलचस्पी रखती है।

प्रकृति ककक्ड़ ने साल 2012 में गीत ‘टुटिया दिल’ गा कर बॉलीवुड म्यूज़िक में अपना पहला कदम रखा। उसके बाद उन्हें बहुत अधिक सफलता नहीं मिली, लेकिन कुछ समय बाद अंकित तिवारी के साथ उन्हें एक बहुत बड़ा ब्रेक मिला।

अब हम आपको बताएंगे इस जानी-मानी गायिका के सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले फिल्मी गीतों के बारे में।

कतरा कतरा, अलोन

प्रकृति ककक्ड़ के इस गाने को यूट्यूब पर 38 मिलियन व्यूज़ मिले हैं। हालांकि यह स्पष्ट है कि इतने सारे व्यूज़ का कारण इस वीडियो में दर्शाए गए अजीब दृश्य भी थे, लेकिन इस गाने में प्रकृति की आवाज़ को भी सराहा गया। इस गाने का शीर्षक पुराने क्लासिक गीत से लिया गया है, लेकिन दोनों में ज़्यादा समानता नहीं है। कतरा-कतरा गाने की रचना अंकित तिवारी ने की है और इस रोमांटिक गाने को प्रकृति और अंकित ने एक साथ गाया है।

हवा हवा, मुबारकां – द कोर्टशिप सॉन्ग

यदि आप अपने साथी को लुभाना चाहते हैं, तो यह गाना आपके लिए ही है। यह गाना इससे पहले एक पाकिस्तानी गायक, हसन जहांगीर ने गाया था। लेकिन ये दोनों ही गीत काफी अलग है। जो गीत प्रकृति ककक्ड़ ने गाया है, वह एकदम मस्ती भरा और जोशीला है। उनके इस गीत को YouTube पर 205 मिलियन से अधिक व्यूज़ मिले है और अक्सर लोग शादियों में इस गीत पर नाचना पसंद करते है। इस गीत को मशहूर बॉलीवुड गायक ‘मीका सिंह’ ने भी गाया है, जिसे सुनकर आपके पैर थिरक उठेंगे। प्रकृति कक्कड़ ने भी इस गाने में कमाल कर दिखाया है।

सुबह-सुबह, सोनू के टीटू की स्वीटी – द रिफ्रेशिंग लव सॉन्ग

इस गाने में मूल रूप से अरिजीत सिंह ने अपनी आवाज़ दी है, और शायद यही कारण है कि YouTube पर इस गाने को 32 मिलियन व्यूज़ मिले है। प्रकृति कक्कड़ ने भी अपनी जोशीली आवाज़ से इस गाने को चार चांद लगा दिए है। इसी तरह वे निश्चित रूप से बॉलीवुड में अपनी दमदार पहचान बना रही है। इस गाने में गायक अमाल मलिक ने भी अपनी शानदार आवाज़ दी है और निश्चित रूप से यह प्रकृति के सबसे पसंदीदा गीतों में से एक है।

भीग लूं, खामोशियां

भीग लूं गाने को YouTube पर 15 मिलियन व्यूज़ मिले हैं, क्योंकि इसमें गुरमीत चौधरी को फिफ्टी शेड ऑफ ग्रे फिल्म के किरदार क्रिश्चियन ग्रे की तरह किरदार में देखा गया है, यही वजह है कि ये दर्शकों को ज़्यादा पसंद नहीं आया। लेकिन, इसके अलावा, इस गाने में प्रकृति कक्कड़ की आवाज़ ही है, जो लोगों को लुभाती है। इस गीत के बोल अभेन्द्र कुमार उपाध्याय ने लिखे हैं और इसके संगीतकार अंकित तिवारी हैं। इस गीत के माध्यम से प्रकृति ने दिखा दिया है कि संगीत की दुनिया में उनका सफर काफी लंबा है।

इन अद्भुत गीतों की बदौलत हमें यकीन है कि प्रकृति कक्कड़ जल्द ही बॉलीवुड के सबसे बड़े गायकों में होंगी।