पिछले कुछ दिनों से अक्षय कुमार की अगली फिल्म मिशन मंगल लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर पोस्ट आए दिन शेयर हो रहे हैं। कुछ समय पहले अक्षय ने मिशन मंगल को लेकर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने इसकी तुलना हॉलीवुड मूवीज़ स्टार वॉर्स और ग्रेविटी से की थी। हाल ही में ऐसी फिल्म का टीज़र आखिरकार रिलीज़ किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो आते ही लोगों के बीच उत्साह बढ़ गया है। ज़रा आप भी देखिये अक्षय की मिशन मंगल का ये टीज़र।

 

हर साल की तरह इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर अक्षय कुमार देशभक्ति पर आधारित यह फिल्म लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म की खासियत यह है कि यह भारत के मिशन मंगल पर बनाई गई है। अक्षय ने इस फिल्म के बारे में पहले बात की थी कि यह फिल्म वे अपनी बेटी के लिए कर रहे हैं, जिससे भारत के मंगल मिशन के बारे में आज के बच्चों को सच्ची कहानी पता चले। यह एक मल्टीस्टारर फिल्म है, जिसमें विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, नित्या मेनन, कीर्ति कुल्हारी, शर्मन जोशी मुख्य किरदारों में नज़र आ रहे हैं। इन किरदारों के बीच अक्षय का रोल हटकर दिखाई दे रहा है।

क्या है फिल्म की कहानी?

दरअसल अक्षय इस फिल्म में इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानी कि इसरो के एक सीनियर साइंटिस्ट का किरदार निभाएंगे, जिसने मिशन मंगल में मार्स आर्बिटर पर काम किया था। 5 नवंबर 2013 में इसरो द्वारा लांच किये गए मंगलयान के प्रोजेक्ट पर ये फिल्म बनी है। बता दें कि अमेरिका, यूरोपियन यूनियन और रूस के बाद भारत ऐसा चौथा देश है, जो अब तक मंगल पर पहुंच पाया है। बात करें इस वीडियो की तो यह छोटा सा टीज़र आपको उत्साह से भर देता है।

रॉकेट को लॉन्च करने से पहले मंगलयान मिशन की पूरी टीम का जज़्बा कैसा रहता है, यह इस टीज़र में साफ़ पता चल रहा है। टीज़र की शुरुआत में ही सैटेलाइट को बड़े स्क्रीन पर देख कर लोग गर्व महसूस कर सकते हैं।वहीं इस सैटेलाइट को लॉन्च करने का सीन बेहद दमदार साबित हो सकता है। यह फिल्म 15 अगस्त 2019 को रिलीज की जा रही है।